Saturday, May 18, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयउत्तर-पश्चिमी स्पेन में नदी में गिरी बस , 6 लोगों की मौत...

उत्तर-पश्चिमी स्पेन में नदी में गिरी बस , 6 लोगों की मौत , दो को गया बचाया

-

उत्तर-पश्चिमी स्पेन में एक बस नदी में गिर गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई है। बता दें कि बस लुगो और विगो शहर के बीच यात्रा कर रही थी। इसी दौरान बस हादसे का शिकार हो गई।

मैड्रिड । उत्तर-पश्चिमी स्पेन में दर्दनाक हादसा सामने आया है। समाचार एजेंसी रायटर के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी स्पेन में एक बस पुल से नदी में गिर गई। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और 2 लोग घायल हुए हैं। आपातकालीन सेवाओं ने रविवार को घटना की जानकारी दी है।

घायलों को रस्सी की मदद से बाहर निकाला गया

आपातकालीन सेवाओं के अनुसार, हादसे में घायल हुए दोनों लोगों को रस्सी की मदद से नदी से बाहर निकाला गया है। साथ ही उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी रायटर को बताया कि ड्राइवर की जांच की गई। उसे शराब और ड्रग्स के लिए निगेटिव पाया गया है।

बचाव अभियान हुआ समाप्त

प्रवक्ता ने कहा कि पुल के चारों ओर खोज और बचाव अभियान अब समाप्त हो गया है, जबकि इंजीनियरों ने लेरेज नदी से बस को बाहर निकाल लिया है। हालांकि, भारी बारिश के कारण नदी की तेज धारा होने के कारण मृतकों के शवों को बाहर निकालने में बचाव दल को काफी समस्या का सामना करना पड़ा।

स्थानीय समयानुसार रात लगभग 9.30 बजे हुआ हादसा

बता दें कि बस शनिवार की रात लुगो और विगो शहर के बीच यात्रा कर रही थी। इसी दौरान बस हादसे का शिकार हो गई। स्थानीय समयानुसार रात लगभग 9.30 बजे बस नदी में गिर गई। जिसके बाद बस में पानी भर गया और उसमें सवार 6 लोगों की जान चली गई।

सुबह होने पर टीम ने शुरू किया रेस्क्यू

आपातकालीन सेवाओं को सबसे पहले एक राहगीर ने संपर्क किया। उसने घटना की जानकारी आपातकालीन सेवाओं को दी, जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। देर रात तक बस नदी में ही फंसी रही। आपातकालीन बचाव कर्मियों ने सुबह अभियान तेज किया और घायलों को रेस्क्यू किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!