Sunday, May 5, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगउत्तराखंड के केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश , 7 लोगों की मौत

उत्तराखंड के केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश , 7 लोगों की मौत

-

उत्तराखंड के केदारनाथ के पास गरुड़ चट्टी में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई है. 7 लोगों की मौत की पुष्टि अभिनव कुमार स्पेशल प्रिंसिपल सेक्रेटरी सीएम ने की है.

रुद्रप्रयागःउत्तराखंड के केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है. यह हादसा गरुड़ चट्टी के पास हुआ है. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है. हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर में दक्षिण भारत के यात्री सवार थे.

जानकारी के मुताबिक, केदारनाथ से दो किमी पहले आर्यन कंपनी का यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ से श्रद्धालुओं को लेकर वापस लौट रहा था. तभी ये हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ये हादसा हुआ है, वो केदारनाथ धाम का पुराना रास्ता था. हादसे के वक्त हेलीकॉप्टर में छह लोग सवार थे. जिनकी मौत हो चुकी है. दुर्घटना की वजह कोहरा बताया जा रहा है.

इस हेलीकॉप्टर ने केदारनाथ बेस कैंप से नारायण कोटी-गुप्तकाशी के लिए उड़ान भरी थी. बता दें कि केदारनाथ में अभी मौसम खराब है. यहां बर्फबारी हो रही है. इससे पहले साल 2019 में भी केदारनाथ में हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था. केदारनाथ से यात्रियों को लेकर फाटा के लिए उड़ान भरते समय हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने से पायलट को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी और इस दौरान हेलीकॉप्‍टर क्रैश हो गया था. अबतक 6 हेलीकॉप्टर केदारनाथ में क्रैश हुए हैं. जिसमें 30 लोगों की हो चुकी है. सब में खराब मौसम कारण रहा है.

हेलीकॉप्टर हादसे में मृतकों के नाम-

  1. कार्तिक बोराद
  2. पूर्वा रम्या
  3. उर्वी
  4. सुजाता
  5. प्रेम कुमार
  6. काला
  7. अनिल सिंह (पायलट)

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!