Thursday, April 25, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयइंडोनेशिया : फुटबॉल मैच में हिंसा भगदड़ में कम से कम 127...

इंडोनेशिया : फुटबॉल मैच में हिंसा भगदड़ में कम से कम 127 मरे

-

पूर्वी जावा प्रांत में इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख के अनुसार, इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच में मची भगदड़ में 127 लोगों की मौत हो गई और 180 घायल हो गए.

जावा: पूर्वी जावा प्रांत में इंडोनेशिया के पुलिस प्रमुख के अनुसार, इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच में मची भगदड़ में 127 लोगों की मौत हो गई और 180 घायल हो गए. निको अफिंटा ने संवाददाताओं से कहा कि हारने वाले पक्ष के समर्थकों ने मैदान पर हमला कर दिया. अधिकारियों ने आंसू गैस के गोले दागे, जिससे भीड़ में भगदड़ मच गई और दम घुटने की स्थिति पैदा हो गई. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में दर्शकों की भीड़ मैदान पर दिखाई दे रही है. क्षण भर बाद, पुलिस ढाल और डंडों के साथ मैदान में खड़ी भीड़ की ओर दौड़ी.

सोशल मीडिया पर पोस्य किये गये वीडियो में देखा जा सकता है कि जब भीड़ मैदान से भागने का प्रयास कर रही थी. तो पुलिस को लोगों को लात-घूंसों से पीट रही थी. आंसू गैस से पूरे स्टेडियम का महौल और मुश्किल भरा हो गया था. हालांकि, सोशल मीडिया पर उपलब्ध वीडियो की पुष्यी नहीं की जा सकी है. इंडोनेशिया का फुटबॉल संघ पुलिस के साथ घटना की जांच कर रहा है. लीग को एक सप्ताह के लिए निलंबित करने का फैसला लिया गया है.

अधिकारियों का कहना है कि एक मैच के बाद दंगा भड़क उठा क्योंकि घरेलू टीम अरेमा सुरबाया से पर्सेबाया से हार गई. स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मारे गए लोगों में से दो पुलिस अधिकारियों के साथ ज्यादातर वे लोग हैं जो घरेलू टीम के समर्थक थे. मीडिया रिपोर्ट की माने तो स्टेडियम के अंदर घायस हुए लोगों में लगभग एक चौथाई की मौत हो मौके पर हो गई जबकि अन्य की अस्पताल में इलाज के दौरान हुई. एक अपुष्ट वीडियो में काफी नुकसान के साथ-साथ स्टेडियम में शवों की कतार दिखाई दे रही है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!