Saturday, April 20, 2024
Homeब्रेकिंगआंध्र प्रदेश : केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, बिहार के 4 मजदूर समेत...

आंध्र प्रदेश : केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, बिहार के 4 मजदूर समेत छह की मौत, कई घायल

-

आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक मरने वालों में चार बिहार के मजूदर शामिल हैं. ये लोग बिहार से मजदूरी करने आंध्र प्रदेश आए थे. मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

अमरावती : आंध्र प्रदेश के एलुरु जिले में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में बीती रात ब्लास्ट होने के बाद भीषण आग लग गई. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए. मरने वालों में 4 बिहार के मजदूर भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, पोरस इंडस्ट्री की यूनिट 4 में बीती रात करीब 10 बजे ब्लास्ट हुआ, इसके बाद भीषण आग लग गई.

हादसे के वक्त 150 लोग इंडस्ट्री में काम कर रहे थे. ब्लास्ट की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, गंभीर रूप से झुलसे लोगों को पांच-पांच लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रुपये दिए जाएंगे.

केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट

ब्लास्ट में बुरी तरह से घायल हुए पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. अन्य घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए विजयवाड़ा रेफर किया गया है. फिलहाल प्रशासन मृतकों की पहचान करने में जुटा है.

वहीं, घटना की सूचना पाकर एलुरु एसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया. दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. जानकारी के अनुसार, फैक्ट्री में फार्मास्यूटिकल्स के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले पाउडर का उत्पादन किया जा रहा था. पीड़ितों का कहना है कि कंपनी की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है, क्योंकि चीनी कारखाने को रासायनिक उद्योग में बदल दिया गया था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!