Friday, April 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रअवैध खनन से निकली बालू का परिवहन करते ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल को...

अवैध खनन से निकली बालू का परिवहन करते ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल को पुलिस ने पकड़ा

-

डाला ।स्थानीय चौकी क्षेत्र के बाडी़ सोन नदी से डाला पुलिस द्वारा बुधवार की अल सुबह चार बजे अवैध बालू लदी ट्रैक्टर व एक मोटरसाइकिल को पकड़ कर कार्यवाही के लिए वन विभाग को सपूर्द कर दिया ।यहाँ आपको यह भी बताते चलें कि बाडी मे चल रहे अवैध खनन को रोक पाने मे वन विभाग कभी सफल नही रहा है जिसके कारण हरदम पुलिस द्वारा ही अवैध बालू लदी वाहनों को पकड़ कार्यवाही की जाती है।

डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया की रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर से सुचना मिली की सोननदी मे एक ट्रैक्टर अबैध बालू करने वाला है जिसको सत्य मानकर सिपाहियों को लेकर टीम तय जगह पहुच कर छापेमारी की गई, पुलिस टीम को देखते ही लेबर, ट्रैक्टर चालक व अवैध खनन कर्ता भाग निकले। मौके पर जाकर पहुची पुलिस ने देखा की ट्रैक्टर पुलिस के लोग न ले जा पाए जिसके लिए ट्रैक्टर की बैट्री निकाल कर फेक दिया, डाला पुलिस द्वारा अन्य वाहन से बैट्री मगांकर अवैध बालू लदी ट्रैक्टर को चौकी परिसर ले आई वन विभाग को बुलाकर ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल को कार्यवाही के लिए सपूर्द कर दिया गया।

वन विभाग के दरोगा त्रिलोकी दूबे ने बताया की उक्त ट्रैक्टर व मोटरसाइकिल पर वन अधिनियम के अंतर्गत विधिक कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान टीम मे चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर, प्रमेन्दर राय, दीपक वर्मा व अशोक बिन्द शामिल रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!