Thursday, April 18, 2024
Homeब्रेकिंगअनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार पर गए एनआरएलएम के कर्मचारी

अनिश्चित कालीन कार्य बहिष्कार पर गए एनआरएलएम के कर्मचारी

-

सोनभद्र । मानव संसाधन पॉलिसी लागू करने की मांग को लेकर आंदोलित राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) के कर्मचारियों ने आउट सोर्सिंग कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले आज से कार्य बहिष्कार कर दिया। आज विकास भवन परिसर में एनआरएलएम के जिला/ ब्लाक मिशन प्रबंधक के साथ कम्प्यूटर आपरेटर मानदेय वृद्धि सहित अन्य मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर धरना दिया।

आउट सोर्सिंग कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष एम0जे0 रवि ने बताया कि “फरवरी 2022 में एशोसिएशन की मांग के आधार पर अपर मुख्य सचिव, ग्राम्य विकास विभाग द्वारा बिन्दुवार मांग पर आश्वासन पत्र दिया गया था की जल्द ही समस्याओं पर विचार किया जाएगा ,परन्तु दो माह व्यतीत हो जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी है, जबकि मिशन मुख्यालय की बैठक में 20 मार्च 2022 तक सभी बिन्दुओं को अपर मुख्य सचिव द्वारा दिये गये पत्र के अनुसार निस्तारण कसने आश्वासन दिया गया था।

उक्त समस्याओं का निस्तारण न होने की वजह से समस्त जनपदों द्वारा मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन प्रदेश के समस्त जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी को दिया गया, फिर भी शासन द्वारा इसमें कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है, बल्कि 12वीं शासी निकाय में अनुमोदित मानव संसाधन नियमावली को निरस्त करने एवं उसके विपरित कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं को हटाकर पास किया गया। इसलिए कर्मचारियों की मांग न माने जाने तक समस्त मिशन कार्मिक आज से अनिश्चितकालीन समय तक कार्य से विरत रहेगें।”

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!