Thursday, April 18, 2024
Homeब्रेकिंगअनिल अंबानी, टीना अंबानी पर फ्राड केस की जांच सीबीआई को स्थानांतरित...

अनिल अंबानी, टीना अंबानी पर फ्राड केस की जांच सीबीआई को स्थानांतरित करने की मांग, याचिका दायर

-

उद्योगपति अनिल धीरूभाई अंबानी, पत्नी टीना अंबानी सहित परिवार व कंपनी के लोगों के खिलाफ बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाने में एक लाख पचास हजार करोड़ के घपले के आरोप में दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर आपराधिक याचिका दायर की गई है.

प्रयागराजः उद्योगपति अनिल धीरूभाई अंबानी, पत्नी टीना अंबानी सहित परिवार व कंपनी के लोगों के खिलाफ बुलंदशहर के जहांगीराबाद थाने में एक लाख पचास हजार करोड़ के घपले के आरोप में दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर आपराधिक याचिका दायर की गई है. इसकी सुनवाई 29 जून को होगी.

स्वतंत्र पत्रकार पवन कुमार की याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति डॉ कौशल जयेंद्र ठाकर तथा न्यायमूर्ति गौतम चौधरी की खंडपीठ के समक्ष लगी थी किन्तु समयाभाव के कारण सुनवाई नहीं हो सकी है.

याची का कहना है कि विजय माल्या से दस गुना अधिक सीरियस फ्राड किया गया है. सेबी ने जांच की और रिलायंस होम फाइनेंस कंपनी को फ्राड घोषित किया है. इस पर 1514 करोड़ बैंक व 570 करोड़ लेनदारों के पैसे का घपला करने का आरोप लगाया गया है.

याची का कहना है कि स्थानीय पुलिस सही विवेचना नहीं कर सकती इसलिए केस सीबीआई को स्थानांतरित किया जाए. याचिका में ईडी को भी पक्षकार बनाया गया है. याची की अर्जी पर एसीजेएम बुलंदशहर के आदेश पर एफआईआर दर्ज की गई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!