Thursday, April 25, 2024
Homeराजनीतिअगलगी से फसलों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की व्यवस्था दुरुस्त...

अगलगी से फसलों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

-

सोनभद्र ब्यूरो| गुप्तकाशी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष रवि प्रकाश चौबे,सोनभद्र के युवाओं के आइकॉन बन चुके सौरभ कांत पति तिवारी, भाजपा युवा मोर्चा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी विपिन तिवारी और समाज सेवी राजू पाण्डेय ने आज जिलाधिकारी से मिल कर भीषण गर्मी में जगह जगह अगलगी से गेहूं की फसलों के जलने पर प्रभावी अंकुश न लगा सकने वाले संसाधन विहीन फायर ब्रिगेड पर संसाधन बढ़ाने के लिए मांग पत्र सौंपा।

उन्होंने अपने मांग पत्र में कहा है कि वाहन कम होने के कारण आगलगी की घटना होने पर फायर ब्रिगेड की टीम हर जगह नहीं पहुंच पा रही। जिले में डीएमएफ, सीएसआर सहित अन्य फंड के माध्यम से प्रत्येक ब्लॉक पर एक अग्निशमन वाहन उपलब्ध कराया जा सकता है।


अग्निशमन केंद्र पर पानी की व्यवस्था न होने से फायर ब्रिगेड को चुर्क पानी भरने के लिए जाना पड़ता है, जिससे काफी समय का नुकसान होता है।

टोल प्लाजा के पहले पालीटेक्निक कॉलेज के पास जमीन अधिकृत होने के बावजूद अग्निशमन केंद्र के कर्मचारी कई वर्षों से जान जोखिम में डालकर जर्जर ऑफिस में गुजर बसर कर रहे है। मांग पत्र में जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि अग्निशमन विभाग की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए समुचित कदम उठाए जांय जिससे किसानों की फसलों को अगलगी से हो रहे नुकसान से बचाया जा सके।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!