Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगहिसार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जहरीली गैस से 4 की मौत

हिसार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जहरीली गैस से 4 की मौत

हरियाणा के हिसार जिले में स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जहरीली गैस से चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार सीवेज कर्मचारी बुड्डाखेड़ा गांव में 50 फीट गहरे टैंक में मेंटेनेंस कार्य के लिए घुसे थे. वहां जहरीले गैस के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई.

चंडीगढ़ । हरियाणा के हिसार जिले के एक गांव उकलाना में स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जहरीली गैस से चार लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि सीवेज कर्मचारी बुड्डाखेड़ा गांव में 50 फीट गहरे टैंक में मेंटेनेंस कार्य के लिए घुसे थे. जहां जहरीले गैस के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई.

दरअसल, उकलाना की सीवरेज लाइन का पानी गांव बुड्ढाखेड़ा में प्रभुवाला रोड स्थित एसटीपी पर इक्ट्ठा होता है. एसटीपी के मैनहोल में लगी मोटर खराब होने पर उसे ठीक करने बिजली मिस्त्री मैनहोल में उतरा. सीवरेज की गैस बढ़ने के कारण वह बाहर नहीं निकल पाया. उसे बचाने के लिए उसका सहयोगी मदद के लिए चिल्लाते हुए अंदर उतरा तो वह भी अंदर ही रह गया. उसकी मदद के लिए दो और युवक उसे बाहर निकालने के लिए मैनहोल में उतरे, लेकिन चारों ही अंदर रह गए और उनकी मौत हो गई. रात भर उनके शव को निकालने के लिए प्रशासन की टीम प्रयास करती रही

उकलाना थाने के एसएचओ बलवंत सिंह ने कहा कि सीवेज कर्मचारी बुड्डाखेड़ा गांव में 50 फीट गहरे टैंक में रखरखाव के कार्य के लिए अंदर घुसे थे. एक कर्मचारी टैंक में बिजली की मोटर चेक करने के लिए नीचे गया था, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वह बाहर नहीं आया तो एक अन्य व्यक्ति उसे देखने नीचे उतरा. उन्होंने कहा कि जब दोनों मजदूर बाहर नहीं आए तो गांव के दो और युवक टैंक में घुसे लेकिन वे भी बाहर नहीं आ सके. इस घटना में सभी चार युवक की मौत हो गई है. आशंका है कि जब वे टैंक के अंदर थे तो उन्होंने किसी जहरीली गैस में सांस ली. सभी मृतकों की आयु 25-32 वर्ष बताई जा रही है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News