Thursday, June 20, 2024
Homeब्रेकिंगहिंडाल्को प्लांट में हादसा : पाइप रिपेयरिंग के दौरान वॉल्व में लीकेज...

हिंडाल्को प्लांट में हादसा : पाइप रिपेयरिंग के दौरान वॉल्व में लीकेज होने से 3 मजदूर जख्मी

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

रांची से करीब 70 किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल बॉर्डर पर मूरी में स्थित हिंडाल्को प्लांट में हादसा हुआ है. हादसे में तीन मजदूर घायल हुए हैं. प्रबंधन ने सभी मजदूरों का इलाज डॉ. गिरिजा से कराया. सभी की हालत अब ठीक है.

रांची ।  राजधानी रांची से करीब 70 किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल बॉर्डर पर मूरी में स्थित हिंडाल्को प्लांट में हादसा हुआ है. विंध्यलीडर को मिली जानकारी के मुताबिक पाइप की रिपेयरिंग हो रही थी. इसी दौरान वॉल्व में लीकेज हो गया. इसकी चपेट में आने से तीन मजदूर घायल हो गए. हिंडाल्को प्रबंधन ने तीनों मजदूरों का इलाज रांची में डॉक्टर गिरिजा से कराया. मरीजों को पट्टी लगी है. लेकिन, सभी की स्थिति अब ठीक है.

10 अगस्त को भी हुआ था हादसा

बता दें कि 10 अगस्त को भी हिंडाल्को प्लांट में हाई प्रेशर टैंक का पाइप फटने से गैस लीकेज होने लगा था. इसकी चपेट में आने से 2 सुपरवाइजर और 9 मजदूर जख्मी हो गए थे. सभी को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. हालांकि, प्राथमिक इलाज के बाद सभी को शाम तक छुट्टी मिल गई थी.

2019 में बह गया था रेड मड

9 अप्रैल 2019 को इसी प्लांट में रेड मड बह गया था. दरअसल, एक ही जगह पर क्षमता से ज्यादा रेड मड को रखा जा रहा था जो बहकर आसपास के खेतों में चला गया था. खेत को नुकसान होने पर स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था. इसके बाद प्रबंधन की तरफ से किसानों को मुआवजा दिया गया था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!