Saturday, July 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशहाथरस में सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की मौत पर...

हाथरस में सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की मौत पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन ने अर्पित की श्रद्धांजलि

-

सोनभद्र । हाथरस में सत्संग के बाद भगदड़ में 121 लोगों की मौत की घटना से विचलित होकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन ने नगर की बढौली चौराहा पर एक शोक सभा आयोजित किया व्यापारियों ने मोमबत्ती जला करके एवं मृत आत्मा की प्रति 2 मिनट मौन होकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

संगठन के जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा ने कहा कि दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित अनेक श्रद्धालुओं की मौत एक हृदय विदारक समाचार है अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों को यह घटना जीवन भर कष्ट देता रहेगा उन्होंने कहा कि मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं एवं घायल लोगों के ठीक होने की कामना करता हूं ।

उन्होंने कहा कि मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम में आयोजक मंडल की तरफ से समुचित व्यवस्था न होने के कारण भीड़ में लगभग डेढ़ लाख लोगों के पहुंचने से भगदड़ मच गई और लोग असमय काल कलवित हो गए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं केवल जनहानि का कारण ही नहीं बनती बल्कि देश के प्रति लोगों का नकारात्मक सोच का भी कारण बनती है ।

जिला महामंत्री प्रितपाल सिंह ने कहा कि सरकार ने राहत कोष से हादसे में मरने वाले लोगों के परिवार को दो-दो लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी है उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से सभी आयोजक मंडलों को सीख लेनी चाहिए की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद ही ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाए । जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

नगर अध्यक्ष प्रशांत जैन ने कहा कि हाथरस में जिन बाबा के सत्संग में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी वह पहले पुलिस सेवा में थे और उनके आयोजन की देखरेख उनके अनुयाई करते हैं यह हैरानी की बात है कि किसी ने देखने समझने की कोई कोशिश नहीं की की भारी भीड़ को संभालने की पर्याप्त व्यवस्था है या नहीं इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता की आयोजन की अनुमति देने वाली अधिकारियों ने भी कागजी खाना पूर्ति करके कर्तव्य की इतिश्री कर ली।

वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष राजेश जायसवाल ने कहा कि धार्मिक आयोजनों में अव्यवस्था और अनदेखी के चलते लोगों की जान जाने के सिलसिले पर तब तक विराम नहीं लग सकता जब तक दोषी लोगों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाए जो समाज में नजीर बन सके ।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा जिला महामंत्री प्रितपाल सिंह नगर अध्यक्ष प्रशांत जैन नगर महामंत्री जसकीरत सिंह जिला कोषाध्यक्ष शरद जायसवाल, नगर महामंत्री जसकीरत सिंह, जिला उपाध्यक्ष क्रमशः राजेश जायसवाल दीप सिंह पटेल, टीपू अली, विनोद जायसवाल, नागेंद्र मोदनवाल नगर कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ सांवरिया, नगर मंत्री दीपक सोनी आदि लोगों उपस्थित रहे

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!