Friday, June 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रहाट शाखा चतरा पर धान खरीद बन्द किये जाने से किसानो में...

हाट शाखा चतरा पर धान खरीद बन्द किये जाने से किसानो में आक्रोश

-

सड़क जाम कर किसानों ने किया प्रदर्शन

रामगढ़। धान क्रय केंद्र चतरा पर खरीद बंद किए जाने से आक्रोशित किसानों नें क्रय केंद्र के सामने रावर्टसगंज खलियारी मार्ग पर घंटों जाम लगाया । किसानों का कहना है कि पहले तो धान तौल के लिए दो काटा की जगह एक काटा कर दिया गया था और कल से ही वह एक कांटा भी बंद कर खरीद पूरी तरह ठप कर दिया गया। इस संबंध में किसानों के साथ पूर्वांचल नव निर्माण मंच के किसान नेता श्रीकांत त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री को संबोधित मांग पत्र थानाध्यक्ष पन्नूगंज राजेश सिंह को सौंपा और इस आशय के साथ जाम समाप्त किया कि धान खरीद पूर्ववत सुचारु रूप से किया जायेगा । श्रीकांत त्रिपाठी ने पत्र के माध्यम से प्रमुख सचिव खाद्य रसद पर आरोप लगाया कि धान खरीद में केन्द्रों पर खरीद को लगातार शासन स्तर पर प्रभावित करते हुए तौल के लिए लगे काटे घटाए बढाए जा रहे हैं।


इस संबंध में जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी संजय पांडेय से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि लखनऊ से ही मंडी समिति के दो केन्द्रों को छोड़कर शेष सभी केन्द्रों पर एक कांटा कर दिया गया है। और अब से आनलाइन टोकन के जरिए खरीद करने की बात कही जा रही है। इस मामले में पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के नेता गिरीश पाण्डेय ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश तथा जिलाधिकारी सोनभद्र को ट्वीट करते हुए कहा कि सोनभद्र मे धान विलंब से तैयार होता है, अतः खरीद बाधित ना किया जाना सुनिश्चित करें।


सड़क जाम के दौरान शनि मिश्रा, अभय पटेल, विजय सिंह, विनोद चौबे, शांति प्रकाश, शिव मुनी, लवकुश पाण्डेय, सुनील, गंगेश्वर, झाला, चन्द्रभूषण, केशव, गुड्डू, रमेश देव, अभियश सिंह, छविन्द्र, पप्पू गुप्ता, विमलेश, देवनारायण, प्रबल, सनिल सिंह, सुशील मिश्र, ताड़क नाथ, पवन, सहित सैकडों किसान मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!