Saturday, January 22, 2022
HomeUncategorizedहर व्यक्ति को मुआवजे का हक- हमारी प्रतिज्ञा-हमारा संकल्प - आशु

हर व्यक्ति को मुआवजे का हक- हमारी प्रतिज्ञा-हमारा संकल्प – आशु


घोरावल विधानसभा में कल से गांव में जाकर इस महामारी में मृतक लोगों की जानकारी प्राप्त करना है प्राथमिकता


-कोरोना महामारी में मरे लोगों को दैविक आपदा के तहत दिए जाने वाली सहायता राशि को कांग्रेस ने लिया दिलवाने का संकल्प


-15-20 दिनों में घोरावल विधानसभा में पूरी की जाएगी यह प्रक्रिया

सोनभद्र। भारतीय युवा कांग्रेस के पूर्व-जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु) के साथ उनके सहयोगियों ने रॉबर्ट्सगंज नगर के वार्ड नंबर 07 में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हर व्यक्ति अपने अधिकारों को पाने का हकदार है ।इस करोना महामारी में जहां एक और किसी के पिता,किसी की मां,किसी का बेटा,किसी की बहन, किसी की बहू, किसी के परिवार को चलाने वाला व्यक्ति, इस तरह के तमाम लोग उन्हें छोड़ कर चले गए।इन परिस्थितियों में उन तमाम लोगों का दैनिक जीवन काफी कठिनाइयों से गुजर रहा है।

जैसा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से ज्ञात हुआ कि दैविक आपदा में मृतक लोगों को ₹400000 का मुआवजा सरकार द्वारा दिया जाता है, लेकिन तमाम ऐसे लोग गांव/सहर में आज भी हैं जो इस आपदा में अपनों को छोड़ कर चले गए उनका परिवार कठिनाइयों का सामना कर रहा है और उन्हें सहायता राशि भी नहीं प्राप्त हुई है। आशू दुबे ने कहा कि मुझे घोरावल विधानसभा में गांव में जाकर लोगों से मिलना है अपने साथियों के मदद से उनकी मौजूदा स्थिति को जानना है व फॉर्म भरवाकर उसको सबमिट कर प्रदेश नेतृत्व को देना है। यह कार्य आगे आने वाले 15-20 दिनों के अंदर कर लेना है ।

मैं अपने सारे साथियों का आवाहन करते हुए आम जनमानस से सहयोग की अपील करता हूँ कि इस अभियान में जुड़ें और हमारा सहयोग करते हुए वास्तविकता बताएं ,ताकि उनका अधिकार हम उनको दिलवा सके। फॉर्म भरने के बाद हम इसको अपने शिर्ष नेतृत्व को देदेंगे ।नेतृत्व सरकार से मुआवजे की बात करेगा अगर सरकार देती है तो ठीक नहीं नही तो 2022 में होने वाले चुनाव में अगर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो उन सारे लोगों को जिनका फॉर्म सबमिट हो जाएगा, को मुआवजा दिलवाने का काम पार्टी करेगी।

उक्त कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में मनोज मिश्रा ,मिकाइल खान, ओम प्रकाश राम ,इंद्रजीत शुक्ला,श्रीकांत मिश्रा ,रमेश प्रसाद, राजेंद्र चौहान, अंशु मद्धेशिया, सौरभ पांडेय,गौतम आनंद आदि रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News