Monday, May 20, 2024
Homeलीडर विशेषहर घर नल योजना के तहत हो रहे कार्य की ग्राम प्रधान...

हर घर नल योजना के तहत हो रहे कार्य की ग्राम प्रधान कबरी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर की शिकायत

-

नंद गोपाल पांडे की रिपोर्ट

सोनभद्र। आपको बताते चलें कि उत्तरप्रदेश सरकार अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत उत्तर प्रदेश के अति पिछड़े इलाकों में शुमार सोनभद्र जिले में हर घर नल योजना के तहत हर बाशिंदा को उसके घर तक शुद्ध पेयजल आपूर्ति करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य करवा रही है।

इसी योजनांतर्गत सदर ब्लाक के ग्राम पंचायत कबरी में हर घर नल योजना द्वारा पानी पहुंचाने के लिए पाइपलाइन बिछाने का कार्य चल रहा है जिसमें रोड की पटरी में पाइप बिछाने का प्रावधान है लेकिन कार्यदाई संस्था द्वारा पीडब्ल्यूडी की बनाई हुई डामर सड़क के बीचो-बीच जेसीबी से खुदाई करके जगह-जगह पाइप डाला जा रहा है जिससे ग्राम पंचायत कबरी के राजस्व गांव हेवती कबरी संपर्क मार्ग के बीचो बीच रोड को काट कर पाइप डाले जाने की वजह से आम जन का आवागमन बाधित हो गया है और लाखों रुपए से बनाई गई सड़क पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

वही ग्राम प्रधान का कहना है कि जब सड़क के पटरी से 1 मीटर दूरी पर पाइपलाइन डालने का प्रावधान है तो ऐसे में पटरी पर भी नहीं कार्यदायी संस्था द्वारा रोड को क्यों निशाना बनाया जा रहा है ? इसकी भरपाई कौन करेगा ? जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सरफराज आलम ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!