Monday, May 27, 2024
HomeUncategorizedस्वास्थ्य विभाग की छापेमारी से डग्गामार हॉस्पिटल व पैथोलॉजी संचालकों में हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी से डग्गामार हॉस्पिटल व पैथोलॉजी संचालकों में हड़कंप

-

सोनभद्र । बीते बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम दलबल के अवैध व मानक विहीन संचालित हॉस्पिटलों की छापेमारी कर जांच करने टीम सहित मैदान में उतर गए जिसके बाद नगर में संचालित कई हॉस्पिटलों व पैथोलॉजी का शटर गिर गया।मिली जानकारी के मुताबिक राबर्ट्सगंज नगर के चंडी होटल के पास संचालित सहारा हास्पिटल पर प्राइवेट हास्पिटल एवं पंजीयन के नोडल अधिकारी डॉक्टर गुरु प्रसाद ने जांच के दौरान कमी पाए जाने पर उक्त हास्पिटल की ओपीडी एवं ओटी के साथ साथ अवैध रूप से संचालित मेडिकल को भी सील कर दिया।स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यवाही से जिले भर में अवैध रूप से संचालित हो रहे हॉस्पिटलों एवं लैब संचालकों में हड़कंप मच गया,लोग हास्पिटल और लैब बन्द कर इधर उधर हो लिए।

यहां आपको बताते चलें कि जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नोडल अधिकारी डॉक्टर गुरु प्रसाद की अगुवाई में राबर्ट्सगंज नगर स्थित सहारा हास्पिटल में औचक निरीक्षण करने पहुंची जहाँ हास्पिटल में अबैध रूप से संचालित मेडिकल स्टोर पाए जाने पर उक्त मेडिकल स्टोर को सील किया, वही जांच के दौरान मानक विपरीत ओटी और लेबर रूम मिलने पर उसको भी सील करते हुए हॉस्पिटल की ओपीडी भी सील कर दिया गया।

इसके बाद उक्त जांच टीम घोरावल पहुंची जहाँ समर डायग्नोस्टिक सेंटर पर जांच के दौरान कोई भी कागजात प्रस्तुत न करने के बाद उक्त डायग्नोस्टिक सेंटर को भी सील कर दिया गया।


उक्त कार्यवाही की सूचना जिले भर में आग की तरह फैल गयी जिससे जिले में सभी अवैध एवं मानक के विपरीत संचालित हास्पिटल एवं लैब संचालकों में हड़कंप मच गया और लोग अपना शटर गिराकर दाएं-बाएं खिसक लिए।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!