Tuesday, June 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसोनभद्र में 75वां गणतंन्त्र दिवस राष्ट्रीय पर्व हर्षोंल्लास एवं सादगी के साथ...

सोनभद्र में 75वां गणतंन्त्र दिवस राष्ट्रीय पर्व हर्षोंल्लास एवं सादगी के साथ मनाया गया

-

पुलिस लाइन में मा. प्रभारी मंत्री द्वारा जिले में सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों को स्मृतिचिन्ह व प्रशस्ति-पत्र देकर किया गया सम्मानित

सोनभद्र । जनपद में 75वां गणतंन्त्र दिवस राष्ट्रीय पर्व गरिमापूर्ण ढ़ंग से व हर्षोंल्लास एवं सादगी के साथ मनाया गया, जिसमें झण्डा फहराना, राष्ट्रगान, संविधान संकल्प आदि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस परेड कार्यक्रम का आयोजन आकर्षण का केन्द्र रहा ।       

पुलिस लाइन चुर्क में मुख्य अतिथि मा. प्रभारी मंत्री रवीन्द्र जायसवाल द्वारा प्रातः 9ः30 बजे पुलिस लाइन परेड ग्राउण्ड में ध्वजारोहण, राष्ट्रगान, व सलामी तथा पुलिस परेड निरीक्षण किया । प्रभारी मंत्री ने अपने सम्बोधन में जनपद वासियों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए गणतंत्र/लोकतंत्र को और मजबूत बनाने पर बल दिया, उन्होंने कहा कि आज देश के अमर शहीद बलिदानियों को नमन करने का दिन है, जिन्होंने देश को आजाद कराने में अपने प्राणों की आहूती दी और देश को आजादी दिलायी ।

देश की सुरक्षा में सेना और पुलिस बल की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, जिसके कारण हम अपने त्यौहारों को हर्षों और उल्लास के साथ मनाते हैं, हमारे भारत देश का संविधान की व्याख्या बहुत सुन्दर ढंग से की गयी है, जिसमें समाज के सभी वर्गों को समान अधिकार प्राप्त हुए हैं और हमारे देश का संविधान सबसे अच्छे संविधान के रूप में जाना जाता है ।

देश के प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा है कि देश के हर वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति का समुचित विकास हो, तभी देश एक मजबूत राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बनायेगा, उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर सभी अधिकारी, कर्मचारी वर्ग को इस बात की शपथ लेनी चाहिए कि शासन और सरकार द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गयी है, उसका वह कर्तव्य पालन करते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओ का लाभ पहुंचाने का कार्य करेंगें और देश व प्रदेश को मजबूत करने में अपना योगदान देंगें ।

भारत के महान स्वतंत्र सेनानियों, अमर शहीदों को याद करते हुए कहा कि उनकी कड़ी मेहनत व संघर्ष का परिणाम है कि आज हम गणतंत्र दिवस एक उत्सव के रूप में मना रहे हैं, उन्होंने राष्ट्रीय एकता, अखण्डता, धर्म-निरपेक्षता और साम्प्रदायिक सौहार्द्र की भावना को मजबूत बनाने पर विशेष बल दिया।

मुख्य अतिथि मा. प्रभारी मंत्री द्वारा शान्ति का प्रतीक कबूतर व गुब्बारे को आसमान में छोड़कर पुलिस लाइन में परेड कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, मा. मंत्री द्वारा 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधिकारियों/कर्मियों को संविधान संकल्प दिलाया गया और सभी परेड कमाण्डरों का परिचय प्राप्त किया गया तथा सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया ।

इसी के साथ-साथ परेड कमाण्डर सहित सभी कमाण्डरों को शील्ड एवं प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया गया, गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन चुर्क, सोनभद्र में मा. सांसद पकौड़ी लाल कोल, जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष राधिका पटेल, पुलिस अधीक्षक डाॅ0 यशवीर सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गगवार, अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभूवन नाथ त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी सदर निखिल यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष नन्दलाल गुप्ता सहित सम्मानित अधिकरीगण, सम्मानित जनप्रतिनिधिगण,कर्मचारीगण, पुलिस कर्मी उपस्थित रहेें।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!