Thursday, February 29, 2024
Homeलीडर विशेषसोनभद्र में अमृत महोत्सव का दिखा दिलकश नज़ारा

सोनभद्र में अमृत महोत्सव का दिखा दिलकश नज़ारा

-

सोनभद्र। समूचे देश में आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी क्रम में आज़ादी के 75वें वर्षगांठ की तैयारी अपने पूरे शबाब पर है जिसमे 13 अगस्त से 15 अगस्त तक देशवाशियों में आजादी के प्रति गौरव महसूस कराती विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है इसी क्रम में सर्वप्रथम 13 अगस्त 2022 को छात्राओं का तिरंगा जुलूस विजय जैन की अगुवाई में रॉबर्ट्सगंज नगर में निकाला गया। तक़रीबन एक किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा को देखकर हर कोई गौरवपूर्ण आभा के एहसास में मस्त नज़र आया।

पूर्व चेयरमैन एवं समाजसेवी रॉबर्ट्सगंज विजय जैन ने तिरंगा यात्रा पूरे नगर में पैदल भ्रमण करते हुए दो किलोमीटर तक का सफर तय किया। वहीं सुबह के समय ही सन्त जोसेफ स्कूल के बच्चो ने आजादी के दीवानों की जयकारे व भारत माता की जय का जयघोष करते हुए प्रभात फेरी निकली वहीं दोपहर में तीन बजे जिलाधिकारी की अगुवाई में हज़ारों बाइक से तिरंगा यात्रा कलेक्ट्रेट से निकाली गई जो रॉबर्ट्सगंज नगर में घूमती हुई शहीद उद्धान परासी पहुँच कर सभा में तब्दील हो गई।

इस मौके पर शहीदों को याद किया गया। सभा का संचालन स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय महादेव चौबे के पौत्र विजय शंकर चौबे ने किया। सभा को शहीद स्थल पर डीएम सोनभद्र ने भी

सम्बोधित किया। इस मौके पर आलाधिकारी एवं सैकड़ों कर्मचारी मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!