Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeराजनीतिसोनभद्र के हाइडिल मैदान पर गरजे अखिलेश यादव,कहा सरकार बनने पर सोनभद्र...

सोनभद्र के हाइडिल मैदान पर गरजे अखिलेश यादव,कहा सरकार बनने पर सोनभद्र को दुगुनी एबुलेंस व आदिवासियों को मिलेंगे जमीन के पट्टे

सोनभद्र।आज सोनभद्र के हाइडिल मैदान पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। सभास्थल पर उमड़े जन सैलाब से गदगद अखिलेश यादव ने सोनभद्र को कई सौगात देने का वादा किया।सभास्थल पर आई अपार भीड़ को देख उन्होंने भीड़ से कहा कि आप सब को देख कर पूरे विश्वास से कह सकता हूँ कि अगली सरकार समाजवादी पार्टी की बन रही है।

अपने सम्बोधन में भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए जनता से सवाल किया कि पांच साल के भाजपा सरकार में मंहगाई बढ़ी कि नहीं ? भाजपा सरकार में बेरोजगारी बढ़ी की नहीं ?गैस ,डीजल पेट्रोल के दाम बढ़े कि नहीं ? भीड़ द्वारा उनके सवालों का सकारात्मक उत्तर मिलने के बाद उन्होंने कहा कि आपसे अच्छे दिन आएंगे कह कर सत्ता हासिल करने वाले क्या अच्छे दिन लौटाए ?जब जनता ने कहा कि नहीं तो अखिलेश ने भीड़ से सीधा संबाद स्थापित करते हुए कहा कि झूठे वादे करने वालों को 7 मार्च वोटिंग वाले दिन जबाब दोगे कि नहीं ?तो भीड़ ने एक स्वर से कहा हाँ ।

भीड़ के इस जबाब से उत्साहित अखिलेश ने भाजपा सरकार द्वारा पूर्व की सरकारों को परिवारवादियों की सरकार कहने का भी आज जबाब दिया और कहा कि यहाँ उपस्थित हम सब का एक परिवार भी है जिन्हें परिवार होता है उन्हें ही परिवार का दर्द पता होता है।जिनको परिवार ही नहीं है वह परिवार की पीड़ा क्या समझेंगे ?

आज की जनसभा को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट तक व किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त विजली दी जाएगी।आगे उन्होंने भजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि जबसे हमने घरेलू उपयोग व किसानों की सिंचाई के लिए मुफ्त में विजली देने का एलान किया है तबसे भाजपा की बत्ती गुल व ट्रांसफार्मर जल गए हैं।मैं आज आप सबसे यह वादा भी करके जा रहा हूँ कि समाजवादी सरकार बनने पर 24 घंटे विजली भी आप सब को मिलेगी।

आगे उन्होंने कहा कि सोनभद्र को समाजवादी सरकार बनने पर आज जितनी एम्बुलेंस हैं उससे बढ़ाकर दुगुना कर दिया जाएगा।अखिलेश ने उम्भा में जमीन के लिए हुए खूनी संघर्ष का उल्लेख भी किया और कहा कि सरकार बनने पर आदिवासियों को उनके जमीन का मालिकाना हक व जमीन के पट्टे दिए जाएंगे।अखिलेश यादव ने हाइडिल मैदान पर उमड़े जन सैलाब से वादा किया कि सरकार बनने पर रेणुका पार इलाके के लिए पुल व अन्य जरूरी सुविधाओं का विकास किया जाएगा।

भीड़ में उपस्थित टी ई टी ,बी एड,व अनुदेशकों तथा शिक्षामित्रों से भी वादा किया कि सरकार बनने पर उनका समायोजन किया जाएगा।अखिलेश यादव ने युवाओं के लिए घोषणा की कि सरकार बनने पर 20 लाख खाली सरकारी पदों पर भर्ती निकाल युवाओं की भर्ती की जाएगी तथा सरकार यह भी प्रबन्ध करेगी कि

इंटर पास करने के बाद युवाओं को रोजगार के लिए भटकना न पड़े बल्कि उन्हें कोई रोजगार परक कोर्स कराकर उन्हें हुनरमंद बनाया जाएगा जिससे कि वह रोजगार कर सम्मान की जिंदगी जी सकें।अंत मे उन्होंने याद दिलाया कि वर्ष 2012के भी जब मैं सोनभद्र आया था तो तारीख 3 मार्च ही थी और आज भी 3 मार्च ही है, इतिहास खुद को दोहरा रहा है।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News