Friday, July 12, 2024
HomeUncategorizedसोनभद्र के बभनी में अंतरराज्यीय बस अड्डा , फोर लेन से जुड़ेगा...

सोनभद्र के बभनी में अंतरराज्यीय बस अड्डा , फोर लेन से जुड़ेगा झारखंड-छत्तीसगढ़

-

सोनभद्र ।  उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जनपद के छत्तीसगढ़ सीमा से जुड़े बभनी ब्लाक के इकदरी गांव में अंतरराज्यीय बसअड्डा सहित कई अन्य जनसुविधा वाली योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए तहसील और जिला प्रशासन इन दिनों प्रस्तावित भूमि के उपलब्धता का खाका तैयार करने में जुटी हुई है। प्रस्तावित अंतरराज्यीय बसअड्डे के साथ झारखंड एवं छत्तीसगढ़ राज्य को उत्तर प्रदेश से होते हुए एक नये फोर लेन सड़क भी प्रस्तावित किया जा रहा है।

राज्य सरकार के बहुउद्देशीय योजना के तहत दुद्धी क्षेत्र के इकदरी गांव का चयन किया गया है। जहां करीब 76 बीघा में भव्य अंतरराज्यीय बस अड्डा के साथ ही दोनों पड़ोसी राज्यों को नये सिरे से जोड़ने के लिए फोर लेन रोड के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष नन्दलाल गुप्ता, चेयरमैन कमलेश मोहन समेत अन्य पार्टी पदाधिकारियों के साथ उपजिलाधिकारी सुरेश राय ने योजनाओं के क्रियान्वयन आड़े आ रही गतिरोधों को दूर करने के लिए राय मशविरा किया।

राज्य सरकार के बहुउद्देशीय योजना के तहत दुद्धी क्षेत्र के जाम पानी गांव के ग्रामीणों के विरोध पर समझाते हुए दुद्धी के एसडीएम ने ग्रामीणों को बताया कि उनका गांव मानक पर खरा नही उतर रहा है जिसके वजह से शासन ने उसे अस्वीकृत कर दिया। जाम पानी गांव में भी कालेज,पशु अस्पताल, खेल मैदान आदि का प्रस्ताव बनाने की अपील करते हुए कहा कि यह गांव सीधे फोर लेन से जुड़ जाएगा। जिससे इस क्षेत्र में विकास क्रांति हो जाएगी।

आसन्न लोकसभा चुनाव के चलते लोक लुभावन योजनाओं को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां शीघ्र ही जनपद प्रवास के दौरान घोषणा कर सकते है । वही विपक्ष इन घोषणाओं को फिर एक चुनावी जुमला बता रहा है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!