Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसोनभद्र की माटी का लाल बना सेना में अफसर

सोनभद्र की माटी का लाल बना सेना में अफसर

-

सोनभद्र
छोटे से नगर चोपन के रहने वाले सुनील तिवारी जो पेशे से पत्रकार भी हैं के पुत्र आदित्य राज तिवारी ने भारतीय थल सेना के ऑफिसर्स ट्रेंनिग अकादमी से पासिंग आउट परेड पास कर अपने परिजनों को गौरवान्वित महसूस करने का मौका दिया।यहां आपको बताते चलें कि अदित्यराज तिवारी ने केवल अपने परिजनों को ही नहीं अपितु पूरा सोनभद्र जिला आज देश को एक सैन्य अधिकारी देकर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा है ।
आपको बताते चलें कि भारतीय थल सेना के ऑफिसर्स ट्रेंनिग अकादमी, गया(बिहार) में आयोजित पासिंग आउट परेड के उपरांत अदित्यराज तिवारी के पिता सुनील तिवारी एवं माता अनुपमा तिवारी ने बेटे आदित्य राज तिवारी के कंधे पर देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी के रूप में स्टार लगाते हुए उन्हें बतौर लेफ्टिनेंट सेना को समर्पित किया ।


लेफ्टिनेंट आदित्य ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय चोपन से पूरी की । सेना में चयन के उपरांत ऑफिसर्स ट्रेंनिंग एकेडमी गया में एक वर्ष की बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग पूरी करने के पश्चात मिलिट्री कालेज ऑफ टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, महू, इंदौर से सफलतापूर्वक बीटेक पूरी कर आज पासिंग आउट परेड के बाद बतौर सैन्य अधिकारी भारतीय सेना का हिस्सा बना ।

सेलफोन पर बातचीत में 22 वर्षीय लेफ्टिनेंट आदित्य ने कहा कि अपने देश की माटी हमे सबकुछ देती है, हमे भी किसी न किसी रूप में इसे कुछ देना सीखना चाहिए, चाहे वह इसकी सुरक्षा हो या इसकी सेवा । उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नही, और हर युवा को अपने अंदर इसकी सेवा और सुरक्षा का जज़्बा बनाये रखना चाहिए । अपनी इस सफलता पर गौरवान्वित आदित्य ने अपने माता पिता परिवार के साथ साथ अपने गुरुजनों को प्रणाम निवेदित करते हुए कहा कि इन सभी लोगो का स्नेह और आशीर्वाद ही मुझे जीवन में कुछ और बेहतर करने की प्रेरणा देता रहेगा ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!