Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसावधान ! प्रदेश में फिर से कहर बरपाया रहा है कोरोना

सावधान ! प्रदेश में फिर से कहर बरपाया रहा है कोरोना

-

उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और वाराणसी जैसे जनपदों में देखने को मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा मरीज गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं जहां पिछले 24 घंटे में 62 नए मरीज मिले हैं, वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ हैं जहां 52 मरीज, गाजियाबाद में 24 और वाराणसी में सात नए मरीज मिले हैं.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में कोरोना (Covid 19) ने दोगुनी रफ्तार से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं, जिसे लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 232 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद यूपी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 991 तक पहुंच गई है. परेशानी की बात ये है कि बीते एक हफ्ते में कोरोना के मरीजों की संख्या में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी हुई है. जिसके बाद लोगों को और भी ज्यादा सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. 

उत्तर प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और वाराणसी जैसे जनपदों में देखने को मिल रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा मरीज गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं जहां पिछले 24 घंटे में 62 नए मरीज मिले हैं, वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ हैं जहां 52 मरीज, गाजियाबाद में 24 और वाराणसी में सात नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय केस बढ़कर 991 हो गए हैं. 

दोगुनी हुई कोरोना की रफ्तार 

आकंड़ों के मुताबिक बीते हफ्ते भर में मरीजों की संख्या में दोगुने से अधिक की बढ़ोतरी हुई है. 18 मार्च को सिर्फ 74 सक्रिय केस थे, ऐसे में बीते 22 दिनों में रोगियों की संख्या 13 गुणा से अधिक बढ़ गई है. कोरोना से बचाव के लिए जांच को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 42,751 लोगों की कोरोना जांच की गई. अब सबसे ज्यादा कुल 276 सक्रिय केस गौतमबुद्ध नगर में हैं.  

दूसरे नंबर पर 161 रोगी लखनऊ में हैं. तीसरे नंबर पर 103 रोगी गाजियाबाद में, चौथे नंबर पर 48 मरीज वाराणसी में और पांचवें नंबर पर 37 मरीज ललितपुर में हैं. कोरोना का संक्रमण अब 60 जिलों तक पहुंच चुका है. फिलहाल बुजुर्गों, गंभीर रोगियों, गर्भवती व बच्चों को भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचने की सलाह दी गई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!