Thursday, June 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसामाजिक समरसता की जरूरत आज पूरे विश्व को - जितेंद्र कुमार

सामाजिक समरसता की जरूरत आज पूरे विश्व को – जितेंद्र कुमार

-

स्थानीय कुशवाहा भवन में सम्राट अशोक की जयंती धूमधाम से मनाया गया

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज नगर स्थित कुशवाहा भवन में विश्व विजेता सम्राट अशोक की जयंती धूमधाम से मनाई गई । कार्यक्रम की अध्यक्षता जहां शशिकांत वर्मा ने तो वही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक जितेंद्र कुमार रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ संजय कुमार सिंह ने कहा कि सम्राट अशोक के सिद्धांत आज भी प्रासंगिक है । सम्राट के द्वारा दिए गए चक्र और शेर को भारत सरकार ने अपने राज्य चिन्ह के रूप में अंगीकार किया है । अतएव सम्राट के जन्मदिन को उल्लास पूर्वक पूरे देश में मनाने की जरूरत है ताकि लोग इतिहास के बारे में जान सके कि हमारा देश सोने की चिड़िया किस काल के लिए कही जाती थी ।

कुशवाहा समिति के अध्यक्ष मोहन कुशवाहा ने सम्राट के किए गए कार्य सामाजिक समरसता को बल देता है रविकांत कुशवाहा , डॉक्टर दिनेश ,मनोज मौर्य ,रवि प्रकाश मौर्य ,मदन इत्यादि ने सम्राट अशोक के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला और कहां की विश्व विजेता के जन्मदिन को बिहार सरकार यदि राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर सकती है , तो निस्संदेह यह एक स्वागत योग्य पहल है जो अपने प्रदेश में भी लागू करने की जरूरत है ।

संचालन कर रहे हैं प्रवीण कुमार कुशवाहा ने देवा नाम प्रिय प्रियदर्शी सम्राट अशोक के नाम की वृहद व्याख्या की और कहा सम्राट अशोक का काल गोल्डन युग था हमें इतिहास से सीखने की जरूरत है मुख्य अतिथि पूर्व विधायक जितेंद्र ने अशोका अष्टमी के दिन सम्राट अशोक की जयंती और नवरात्रि की अष्टमी बहुत कुछ कहती है सामाजिक समरसता की जरूरत आज पूरे विश्व में है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!