Thursday, February 29, 2024
Homeराजनीतिसपाध्यक्ष अखिलेश ने बंधवाया रक्षासूत्र, बीजेपी पर किया वार

सपाध्यक्ष अखिलेश ने बंधवाया रक्षासूत्र, बीजेपी पर किया वार

-

राजधानी स्थित सपा कार्यालय में सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कई संगठनों की महिलाओं से राखी बंधवाई. इस अवसर पर उन्होंने बीजेपी और यूपी सरकार को आड़े हाथों लिया. महिला सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सपा सरकार में स्थापित की गई वीमेन पावर लाइन को बीजेपी ने ध्वस्त कर दिया है. यूपी में आतंक का राज है, सपा सरकार आने पर ही महिलाओं को सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी.

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखनऊ ।  राजधानी स्थित सपा कार्यालय में सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया. कार्यक्रम के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को विभिन्न संगठनों की सैकड़ों महिलाओं ने राखी बांधी. दूरस्त स्थानों से सपा कार्यालय पहुंची महिलाओं ने सपाध्यक्ष अखिलेश यादव को रक्षा सूत्र बांधकर आगामी चुनाव में जीत के लिए आशीर्वाद दिया. रक्षाबंधन का पर्व मनाने आईं महिलाओं ने विधानसभा 2022 में अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया.

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों महिला सुरक्षा और सम्मान की दिशा में किए गए कार्यों के लिए अखिलेश यादव की सराहना की. सपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने राखी बंधवाकर सभी को रक्षाबंधन की बधाई दी. इस अवसर पर अखिलेश यादव में महिलाओं को उनकी सुरक्षा एवं सम्मान का भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी महिलाओं को समुचित प्रतिनिधित्व देने के लिए सदैव प्रतिबद्ध है. लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए सड़क से सदन तक पार्टी ईमानदारी से उनके अधिकारों के पक्ष में हमेशा खड़ी रही है.

अखिलेश यादव में रक्षाबंधन के पर्व पर सभी कार्यकर्ताओं से आपसी तालमेल के साथ विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तैयारी करने की अपील की. साथ ही उन्होंने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी मतदाताओं को भ्रमित करने की साजिश में लगी है. बीजेपी ने जनहित में कोई काम नहीं किया है, उसने जनता को धोखा दिया है. जनता को फिर से धोखा देने के लिए बीजेपी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. बीजेपी विकास पर कोई चर्चा नहीं करती है, वह विकास विरोधी एजेंडा की सरकार है. सपाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार में अपहरण, बलात्कार और हत्याओं के कारण महिलाओं का जीना मुश्किल हो गया है.

महिला हिंसा के मामलों में उत्तर प्रदेश शीर्ष स्थान पर है. बीजेपी सरकार में सरेराह बहन-बेटियों के साथ छेड़खानी होती है. रक्षाबंधन के दिन भी विचलित करने वाली दुष्कर्म की कई घटनाएं हुईं हैं. प्रतापगढ़ में किशोरी का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया गया. शाहजहांपुर, रामपुर, बांदा से कई घटनाएं हुई. मिशन शक्ति के तले महिलाएं रौंदी जा रही हैं. स्वयं मुख्यमंत्री के गोरखपुर जनपद में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है. सीएम योगी के ग्रह जनपद में हत्या, लूट, अपहरण की घटनाएं बढ़ी हैं. महिलाओं, बच्चियों का ऐसा अपमान कभी नहीं हुआ जैसा भाजपा राज में हो रहा है.


अखिलेश का वीमेन पावर लाइन पर बीजेपी सरकार पर वार

रक्षा सूत्र बंधन कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने वीमेन पावर लाइन का मुद्दा उठाकर यूपी सरकार को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि सपा की सरकार में महिला उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए जिस वीमन पावर हेल्पलाइन 1090 की स्थापन की गई थी. यूपी की भाजपा सरकार ने उसे ध्वस्त कर दिया है, प्रदेश में आतंक का राज है. बीजेपी सरकार में महिला सुरक्षा का दावा सिर्फ कागदों पर रह गया है. उन्होंने आगे कहा कि महिला विरोधी भाजपा सरकार को यूपी की माताएं-बहनें सबक सिखाने के लिए तैयार बैठीं हैं. 2022 के अगले चुनाव में बाईसकिल के सत्ता में आने पर ही महिलाओं को स्वाभिमान और प्रतिष्ठा मिलेगी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!