Friday, June 21, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगसड़क पर खुलेआम लट्ठमार वसूली करने वाले ये कौन लोग हैं ?...

सड़क पर खुलेआम लट्ठमार वसूली करने वाले ये कौन लोग हैं ? जो योगीराज में भी कानून की खुलेआम उड़ा रहे धज्जियां

-

बहरहाल जब से सोनभद्र में नक्सली गतिविधि धीमी पड़ी तब से कानून व्यवस्था को लेकर कभी भी कोई दिक्कत नहीं रही है लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तरह से सोनभद्र में सड़क पर खुलेआम कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए कुछ लोग बेख़ौफ़ होकर लट्ठमार वसूली कर रहे हैं उससे कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं जो न तो स्वस्थ समाज के लिए अच्छा है और न ही सरकार के लिए ।

सोनभद्र । पिछले महीने सोनभद्र दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी अदित्य नाथ ने कहा था कि अब कोई भी कानून व्यवस्था को ठेंगा नहीं दिखा सकता । लेकिन सोशल मीडिया पर जिस तरह से एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है वह मुख्यमंत्री के दावे की पोल खोल रही है। उक्त वायरल होती तस्वीर में देखा जा सकता है कि कुछ लोग बेख़ौफ़ होकर दिन दहाड़े सड़क पर लाठी लेकर ट्रकों को रोक वसूली करने में लगे हुए हैं । यह तस्वीर सोनभद्र के चोपन /ओबरा क्षेत्र की बताई जा रही है । अलग – अलग तस्वीरों में जिस तरह से कई लोग हाथों में डंडा लिए ट्रकों के सामने खड़े हैं और ऐसा प्रतीत हो रहा कि उक्त लोग खुलेआम सड़क पर गैरकानूनी तरीके से वसूली करने में लगे हैं यह तस्वीर हैरान करने वाली व निश्चित तौर पर कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने जैसा ही है । ये लोग दिन दहाड़े जिस तरह से कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहे हैं यह प्रशासन के लिए भी खुली चुनौती है ।

यह भी पढ़ें (also read) Sonbhadra news: मुख्यमंत्री का सोनभद्र आगमन कल : काश कि इसी तरह मुख्यमंत्री हर महीने ही आते क्योकि जहां भी जाते हैं कम से कम वहां की तो स्थिति में सुधार आ ही जाता है

फिलहाल विंध्यलीडर इस तस्वीर की पुष्टि नहीं करता मगर यदि यह सच है तो जैसा कानून व्यवस्था का ढिंढोरा पीटा जा रहा शायद वैसा बिल्कुल नही है। बताया यह जा रहा है कि उक्त वायरल वीडियो या फोटो चोपन- ओबरा मार्ग की है जहाँ पर ऐसा नजारा कभी भी देखा जा सकता है । ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि कुछ लोग खुलेआम कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ा रहे , वे कौन लोग हैं ? और फिर यदि ऐसा है तो स्थानीय प्रशासन अब तक क्या कर रहा है ? सवाल यह भी है कि क्या इस तरह की डंडा मार वसूली में परदे के पीछे कुछ ऐसी शक्तियां हैं जिनके सामने प्रशासन बौना साबित हो रहा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!