Thursday, February 29, 2024
Homeलीडर विशेषसचिन और नसरुल्लाह की लव स्टोरी ने भारत और पाकिस्तान की पुलिस...

सचिन और नसरुल्लाह की लव स्टोरी ने भारत और पाकिस्तान की पुलिस को कर दिया है परेशान,देखना है दोनों के प्यार का क्या होगा अंजाम ???

-

भारत और पाकिस्तान में दो प्रेम कहानी इस समय खासी चर्चा में है और मीडिया की खूब सुर्खियां बटोर रही है। बार्डर के इस तरफ सीमा हैदर और सचिन तो अंजू और नसरुल्लाह पाकिस्तानी मीडिया के सुर्ख़ियों में बने हुए हैं । इन सुर्खियों और चर्चा के बीच अगर किसी के लिए आफत है तो लगता है वो है दोनों मुल्कों की पुलिस । सीमा का सचिन और नसरुल्लाह की अंजू भारत और पाकिस्तान की प्रेम कहानी। कहानी में कई ट्विस्ट और टर्न हैं । ये दोनों ही प्रेम कहानी लोगों का भरपूर मनोरंजन भी कर रही हैं। कुछ साल पहले भारतीय सिनेमा में एक इन दोनों देशों को बेस बनाकर एक प्रेम कथा पर आधारित फिल्म गदर बनाई थी जिसमे प्रेमी( हीरो) जो कि पड़ोसी मुल्क की अपनी प्रेमिका (हिरोइन) को लेने बिना बीजा के पड़ोसी मुल्क में घुसकर अपनी प्रेमिका को ले आता है, उक्त फिल्मी कहानी में विलेन एक सियासतदान थे परन्तु इन दोनों ही प्यार की कहानी में ‘ विलेन ‘ की भूमिका में पुलिस है। खास बात यह है कि इस कहानी में प्रेमी और प्रेमिका के प्यार के रास्ते में भी एकदम फिल्मी कहानी की ही तरह कितनी ही रुकावटें आई लेकिन प्रेमी और प्रेमिका मिल ही गए । इन दोनों ही प्यार की कहानी में पबजी और फेसबुक का महत्व दोनों मुल्कों की जनता ने देखा । पाकिस्तान की सीमा हैदर और भारत के सचिन मीणा की प्यार भरी कहानी में लोगों को गदर – 3 देखने को मिल गया । ठीक वैसे ही जैसे सीमा के पास वीजा नहीं हो तो क्या वो भारत नहीं आएगी ? सीमा भारत आ ही गयी उधर अंजू भी प्रेम के लिए भारत से पाकिस्तान पहुंच गई । इन दोनों कहानियों में प्रेमियों के मिलन के बाद विलेन की मुख्य भूमिका में दोनों मुल्कों की पुलिस आ गयी है और देखना होगा कि दोनों प्यार भरी कहानी में आगे क्या ट्विस्ट देखने को मिलता है।

यह भी पढ़ें (also read) माफिया मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत पर रिहा करने का दिया आदेश

दोनों ही मुल्कों में पुलिस का बढ़ा सिरदर्द ?

सीमा हैदर के पाकिस्तानी होने के बारे में आसपास के लोग भी बिल्कुल अंजान थे । वो तो भला हो सचिन का कि उसने खुद ही जाकर पुलिस को बता दिया कि उसकी प्रेमिका पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की है। इसके बाद क्या था आनन फानन पुलिस ने सीमा को पहले जेल भेजा। फिर वह जेल से जमानत पर बाहर आई । मीडिया में दोनों की अमर प्रेम कथा के खूब चर्चे हुए । सीमा तो मानो जैसे सेलेब्रिटी ही बन गई ।उसका इंटरव्यू लेने के लिए खबरचियों का उसके आस पास ताता लग गया । इसके बाद एंट्री हुई यूपी एटीएस की । यूपी एटीएस ने सीमा और सचिन दोनों को अपने यहां बुला लिया । पुलिस वालों ने सीमा सचिन से पूछताछ की । इसके बाद सीमा फिर लौटी । इस बीच बहुत सी बातें सीमा और सचिन ने खबरचियों से इंटरव्यू में कही । स्थित यह हो गयी कि सीमा के घर पर पुलिस का पहरा भी बिठ गया। कमोबेश यही हाल पाकिस्तान में भी था। वहां की पुलिस भी अंजू के आने के पीछे के कारण तलाशने और तहकीकात में पूरी शिद्दत से जुट गई । पुलिस की जिम्मेदारी इनके प्यार के साथ ही इनकी जान की सुरक्षा भी है । ऐसे में पुलिस का तो सिरदर्द बढ़ ही गया ना ।

एक ने की शादी तो दूसरे की हुई सगाई

भारत में अलवर की रहने वाली अंजू अपने फेसबुक पर मिले प्यार से मिलने पाकिस्तान पहुंच गयी । हालांकि , खैबर पख्तूनख्वा अंजू ने साफ कर दिया कि वह शादी करने के लिए इस्लाम नहीं कबूलेगी तो वहीं अपनी सीमा हैदर कैमरे पर मुस्कुराते हुए साफ कहा कि वह अब सीमा मीणा बन चुकी है । अंजू जहां अपने प्रेमी से सगाई करने पाकिस्तान पहुंची तो वहीं , सीमा ने शादी के बाद भारत की नागरिकता की मांग कर दी है । खास बात है कि दोनों प्रेमिकाएं शादीशुदा हैं । खबर है कि अंजू के प्रेमी नसरुल्लाह ने शादी से इनकार कर दिया है । पहले वह सगाई फिर अगली बार पाकिस्तान आने पर शादी की बात कह रहा था ।

दोनों प्रेम कहानियों में प्रेमिकाओं का हौसला और जज्बा तो काबिले तारीफ है । खबर है कि भारत आने के लिए सीमा हैदर ने लाखों रुपये खर्च कर दिया । उसने पाकिस्तान में अपना घर बेचा । लाखों रुपये लेकर वह अपने प्रेमी से मिलने के लिए पहले दुबई गई । दुबई के बाद वह नेपाल पहुंची । इसके बाद नेपाल की सीमा से भारत में पहुंची । वहीं , अंजू तो पाकिस्तानी वीजा लेकर प्रेमी से मिलने पहुंची है । हालांकि , अंजू को भी पाकिस्तान का वीजा इतनी आसानी से नहीं मिला । अंजू ने भी पाकिस्तानी वीजा हासिल करने में अच्छी खासी रकम खर्च की । खबर है कि अंजू कुछ दिन बाद भारत लौटने वाली है ।

इधर दोनों ही मुल्कों में इन दोनों प्रेम कहानी को लेकर लोगों की टेंशन भी कम नहीं है।इन दोनों प्रेम कहानियों में दोनों मुल्कों की जनता भरपूर आनंद ले रही है।चट्टी चौराहे पर सीमा हैदर के जासूस होने से लेकर उसको भारत की नागरिकता मिलने , उसके पाकिस्तान जाने को लेकर लोग पूरी दिलचस्पी के साथ चर्चा परिचर्चा में मशगूल रहते हैं। इस बात को लेकर तो भारत में सर्वे तक हो चुका है । क्या सीमा भारत में रहेगी या पाकिस्तान जाएगी ? सीमा को भारत की नागरिकता मिलनी चाहिए कि नहीं मिलनी चाहिए ? पाकिस्तान में भी लोग अंजू को लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं । आखिर दोनों प्रेम कहानियों का क्या अंजाम होगा यह आने वाला समय ही तय करेगा ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!