Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशव्यापार बन्धु की बैठक में उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष ने...

व्यापार बन्धु की बैठक में उत्तर प्रदेश व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष ने उठाए ज्वलंत सवाल !

-

विद्युत वितरण खंड की तरफ आकृष्ट कराते हुए कहा कि बिजली विभाग में व्यापक पैमाने पर अनियमियतता बरती जा रही है। जहां मीटर की वास्तविक रीडिंग और विभाग द्वारा भेजी गई रीडिंग में व्यापक पैमाने पर त्रुटि देखी जा रही है। जहां व्यापारियों का 10000 बकाया पर भी बिजली डिसकनेक्शन की स्लिप जारी कर बिजली काट दी जा रही है वहीं लाखों रुपए बकायेदारों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

सोनभद्र । आज जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक कलेक्टरेट में जिलाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जिले एवं नगर की पूर्व कि कई समस्याओं जिनका अभी तक कोई निराकरण नहीं किया जा सका है उसके बारे में जिलाधिकारी महोदय को व्यापर संगठन के जिलाध्यक्ष द्वारा अवगत कराया गया।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा ने जिलाधिकारी महोदय का ध्यान विद्युत वितरण खंड की तरफ आकृष्ट कराते हुए कहा कि बिजली विभाग में व्यापक पैमाने पर अनियमियतता बरती जा रही है। जहां मीटर की वास्तविक रीडिंग और विभाग द्वारा भेजी गई रीडिंग में व्यापक पैमाने पर त्रुटि देखी जा रही है। जहां व्यापारियों का 10000 बकाया पर भी बिजली डिसकनेक्शन की स्लिप जारी कर बिजली काट दी जा रही है वहीं लाखों रुपए बकायेदारों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

उपभोक्ताओं द्वारा सवाल करने पर एक काउंटर से दूसरे काउंटर पर भेजने एवं सर्वर डाउन होने का कारण बताकर उपभोक्ताओं को परेशान किया जाता है। श्री कौशल शर्मा ने जिलाधिकारी महोदय को नगर एवं जिले में सरकार द्वारा गरीब मरीजों को जेनेरिक दवाएं उपलब्ध कराने वाले जन औषधि केंद्रों के तेजी से बंद होने के कारण के बारे में भी अवगत कराया । उन्होंने बताया कि किस प्रकार डॉक्टर जेनेरिक दवाएं लिखने के बजाय महंगी दवाएं लिख रहे हैं ।जिससे कि गरीब जिंदगी की मूलभूत सुविधाओं से वंचित रह जा रहा है और आर्थिक संकट के दलदल में फंसते जा रहा है।

श्री शर्मा ने जिलाधिकारी महोदय को वाणिज्य विभाग द्वारा बिना कारण बताएं गाड़ी को कोतवाली में खड़ा करने पर भी आपत्ति दर्ज कराई । श्री शर्मा ने कहा कि व्यापारियों का माल रोकने का कारण बताना अधिकारियों का नैतिक दायित्व है और कारण जानना व्यापारियों का अधिकार है । उन्होंने जिलाधिकारी महोदय से अपील भी की पूर्व के लंबित समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाए बैठक में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा, प्रितपाल सिंह,नागेंद्र मोदनवाल , कृष्णा सोनी सहित जिले के अन्य पदाधिकारी सहित अधिकारी उपस्थित रहे ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!