Saturday, June 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रविद्यालय में पंजीकृत छात्रों की अधिक से अधिक उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाये...

विद्यालय में पंजीकृत छात्रों की अधिक से अधिक उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाये – जिलाधिकारी

-

विद्यालयों में साफ-सफाई व शिक्षण व्यवस्था को बेहतर ढंग से किया जाये सुनिश्चित -जिलाधिकारी

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने प्राथमिक विद्यालय परासी पाण्डेय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाध्यापिका से विद्यालय में पंजीकृत छात्र-छात्राओं की उपस्थिति के सम्बन्ध में स्कूल में बनने वाले मीड-डे मील के माध्यम से दिये गये मध्यान्ह भोजन के सम्बन्ध में भी जानकारी ली ।

विद्यालय के प्रधानाध्यापिका श्रीमती दिव्यांशी द्वारा बताया गया कि विद्यालय में कुल 78 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं और विद्यालयों में मीड-डे-मील के मध्यान्ह भोजन में तहरी, दूध दिया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कक्षा-4, 5 व 1 में उपस्थिति छात्रों के संख्या के सम्बन्ध में जानकारी ली, तो कक्षा-4 में 10 छात्र, कक्षा-5 में 9 छात्र व कक्षा-1 में 12 छात्र उपस्थिति पाये गये ।

जिलाधिकारी ने प्रधानाध्यापिका को निर्देशित किया कि विद्यालय में पंजीकृत छात्रों की अधिक से अधिक उपस्थिति सुनिश्चित करायी जाये और विद्यालय प्रांगण में साफ-सफाई के साथ ही शिक्षण की बेहतर ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये ।

इस दौरान उन्होंने विद्यालय में अध्यापकों की उपस्थिति पंजिका का भी निरीक्षण किया और छात्र-छात्राआं से विद्यालय में आज के दिन पढ़ाये गये पाठ्य क्रमों के सम्बन्ध में जानकारी ली और इस दौरान उन्होंने बच्चों के बौद्धिक स्तर का परीक्षण भी किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!