Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रविजली विभाग की मनमानी से जनता को नही मिल पा रहा प्राथमिक...

विजली विभाग की मनमानी से जनता को नही मिल पा रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लाभ-सन्तोष पटेल

-


सोनभद्र। जनता दल यूनाइटेड के जिलाध्यक्ष संतोष पटेल ने आरोप लगाया है कि विजली विभाग की लापरवाही व जनता के प्रति उपेक्षा पुर्ण रवैये के कारण रतवल में बन कर तैयार नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र क विजली न होने के कारण चालू नही हो पा रहा है।

उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इसपर हस्तक्षेप की मांग की है। जिलाधिकारी को लिखे पत्र में उन्होंने बताया है कि ककराही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन रतवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पूरी तरह से बनकर तैयार है तथा विभागीय जानकारी के अनुसार इस केंद्र पर चिकित्साधिकारी, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय तथा चपरासी इत्यादि की तैनाती भी कर दी गयी है।

इसके बावजूद आम जनता को इसका कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसका प्रमुख कारण है- इस केंद्र के प्रांगण में बिजली का न होना। जबकि चिकित्सा विभाग के मुताबिक उक्त परिसर में विजली पहुचाने के लिए बिजली विभाग द्वारा दिनांक- 23.10.2020 को पत्रांक- 2857 के माध्यम से 3,34,554/- रू0 जमा करने के लिए कहा गया है। जिसके एवज में बिजली विभाग को दिनांक- 07.11.2020 को UTR नंबर- BARB202011070312902529 के द्वारा 3,34,554/- रू0 चिकित्सा विभाग द्वारा अदा किया जा चुका है। इसके बावजूद बिजली विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही पदीय कर्तव्यहीनता के कारण क्षेत्रीय जनता को चिकित्सकीय लाभ नहीं मिल पा रहा है। इससे क्षेत्र की आम जनता में भारी रोष है।

क्षेत्रीय जनता की आवाज बनकर जनता दल यूनाइटेड जिलाधिकारी से आग्रह करता है कि आम जनता को सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ दिलाने हेतु, रतवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बिजली अविलंब प्रारंभ कराए जाने के लिए त्वरित कार्यवाही किये जाने की मांग को है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!