Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रविकास कार्यों में रुचि न लेने तथा भ्र्ष्टाचार की शिकायत के चलते...

विकास कार्यों में रुचि न लेने तथा भ्र्ष्टाचार की शिकायत के चलते पंचायत सचिव हुए निलंबित ,एडीओ पंचायत पर कार्यवाही के दिये निर्देश

-

करमा/ सोनभद्र ( जितेंद्र कुमार शुक्ला)
जिले में विकास कार्यों का निरीक्षण करने आए अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने एडीओ पंचायत पंचायत पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये और ग्राम पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया । आपको बताते चलें कि दौरे पर आए अपर मुख्य सचिव से ग्रामीणों द्वारा इन दोनों लोगों की शिकायत की गई थी, जिसे संज्ञान में लेते हुए अपर मुख्य सचिव ने तुरंत कार्यवाही करते हुए ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया तथा पंचायती राज विभाग के एडीओ पंचायत के निलंबन के लिए भी निर्देशित किया।

शनिवार को अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह कर्मा ब्लाक के सुकृत गांव में ग्रामीणों के लिए बनवाए गए आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों का उद्घाटन करने के लिए आए हुए थे । वहां के कोल बस्ती में निर्मित आवासों का विधि पूर्वक उद्घाटन किया । इसके पश्चात अपर सचिव ने ग्रामीणों और ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों से मुलाकात की ।इस पर गांव के समस्त निवासी और ग्राम प्रधान की तरफ से सचिव व एडीओ पंचायत की शिकायत की गई।

ग्रामीणों की शिकायत थी कि हमारे यहां गांव में विकास कार्य कराने में दोनों अधिकारी किसी भी तरह से रुचि नहीं लेते हैं ।इस पर अपर मुख्य सचिव भड़क गए और दोनों पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों और ग्राम प्रधान के द्वारा मिली शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है जिसमे ग्राम पंचायत सचिव दीपक कुमार सिंह को निलंबित करने का निर्देश डीडीओ को दे दिया गया है। इसी तरह एडीओ पंचायत राम शिरोमणि पाल का भी निलंबन का निर्देश संयुक्त निदेशक पंचायती राज को दे दिया गया है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!