Thursday, June 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशलोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने वाले एसएचओ म्योरपुर को हटाने की मांग...

लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने वाले एसएचओ म्योरपुर को हटाने की मांग , मुख्य निर्वाचन अधिकारी और प्रेक्षक को लिखा पत्र

-

लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने वाले एसएचओ म्योरपुर को हटाने की मांग
● मुख्य निर्वाचन अधिकारी और प्रेक्षक को भेजा पत्र
● आइपीएफ के प्रदेश महासचिव का लगातार कर रहे उत्पीड़न

म्योरपुर । म्योरपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक द्वारा लगातार आइपीएफ के प्रदेश महासचिव दिनकर कपूर को उत्पीड़ित करने और लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने के खिलाफ उनको तत्काल हटाने की मांग पर आज मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेश को पत्र भेजा गया है। पत्र की प्रतिलिपि आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रेक्षक राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र और डीएम व एसपी को भी भेजी गई है।

पत्र में अवगत कराया गया कि प्रार्थी भारत निर्वाचन आयोग में पंजीकृत ऑल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (रेडिकल) का प्रदेश महासचिव हैl मुझे पार्टी ने लोकसभा के चुनाव में स्टार प्रचारक के रूप में नियुक्त किया है। हमारी पार्टी ने स्वतंत्र रूप से पूरे देश में इंडिया गठबंधन का समर्थन किया है। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों के समर्थन में मैंने प्रदेश के अन्य जिलों में भी प्रचार किया है।

सोनभद्र जनपद के राबर्ट्सगंज लोकसभा क्षेत्र और दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों का समर्थन करने के लिए प्रचार अभियान में लगा हुआ हूं। यहां के म्योरपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक लगातार मेरा और आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट (रेडिकल) व इंडिया गठबंधन के नेताओं का तरह-तरह से उत्पीड़न करने और लोकतांत्रिक राजनीतिक गतिविधियों को बाधित करने की कार्यवाही कर रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि दिनांक 15 मई 2024 को ग्राम रासपहरी स्थित पार्टी कार्यालय में रात में प्रभारी निरीक्षक म्योरपुर आए और कई घंटे तक मुझसे उन्होंने पूछताछ की। यहीं नहीं उन्होंने आदिवासी, दलित और गरीबों के बारे में अनाप-शनाप बयानबाजी की। अगले दिन 16 मई 2024 को वह पुन: आए और हमारे कार्यालय प्रभारी को बुलाकर उन्होंने कहा कि अपने नेताओं से कह दो कि वह घर चले जाए। इसका प्रतिवाद हमने तत्काल किया और निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर हमने इस संदर्भ में अवगत कराया था।

भेजे गए पत्र में कहा गया कि दुध्दी विधानसभा में विभिन्न तरह के किए जा रहे उत्पीड़नों के खिलाफ इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों ने भी निर्वाचन आयोग को पत्रक भेजा है। क्योंकि एसएचओ म्योरपुर की शिकायत मेरे द्वारा की गई है इसलिए यह बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने उप जिला मजिस्ट्रेट दुध्दी को बदले की ही भावना से गलत रिपोर्ट दिया जिस पर एसडीएम दुध्दी ने मेरे विरुद्ध 107/ 116 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत शांति भंग का नोटिस जारी कर दिया है।

दिनकर कपूर ने अपने पत्र में लिखा है कि मुझे लगता है कि प्रभारी निरीक्षक थाना म्योरपुर का कोई खास मिशन है और उनके रहते इस क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है। पत्र में निवेदन किया गया कि प्रभारी निरीक्षक, थाना म्योरपुर, जनपद सोनभद्र को तत्काल हटाया जाए ताकि राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र व दुध्दी विधानसभा क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव हो सके।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!