Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशलखीमपुर खीरी में हलाला के नाम पर महिला से रेप , पति...

लखीमपुर खीरी में हलाला के नाम पर महिला से रेप , पति बार-बार तलाक देकर बहनोई से करवाता है यौन शोषण

-

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक मुस्लिम महिला के साथ हलाला के नाम पर उसके साथ दो बार बलात्कार किया गया है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने दो बार उसे तलाक देकर बहनोई से हलाला करवाया और अब तीसरी बार भी तलाक देकर हलाला का दवाब बना रहा है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि हलाला के नाम पर उसके साथ दो बार यौन शोषण किया गया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि निकाह के बाद पति ने उसे दो बार तलाक दिया ,फिर अपने बहनोई से हलाला करवाने के बाद तलाक वापस ले लिया। महिला का आरोप है कि अब तीसरी बार तलाक के बाद उसके ऊपर फिर से हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। जिसके बाद पीड़ित पत्नी पुलिस के पास पहुंच गई और न्याय की गुहार लगा रही है।

लखीमपुर खीरी । Lakhimpur Kheri news । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि हलाला के नाम पर उसके साथ दो बार यौन शोषण किया गया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि निकाह के बाद पति ने दो बार उसे तलाक दिया फिर अपने दो बहनोई से हलाला करवाने के बाद तलाक वापस ले लिया। महिला का आरोप है कि अब तीसरी बार तलाक के बाद उसके ऊपर फिर से हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। जिसके बाद पीड़ित पत्नी पुलिस के पास पहुंच गई। ये मामला लखीमपुर खीरी सदर कोतवाली क्षेत्र का है।

पीड़ित महिला का आरोप है कि बहनोई की ख्वाहिश पूरी करने के लिए कराया हलाला

दरअसल, यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर आरोपी पति ने अपने बहनोई के साथ पत्नी को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर दिया। आरोपी शाहिद ने अपने बहनोई की ख्वाहिश पूरी करने के लिए अपनी पत्नी को दो बार तलाक दे दिया। हद तो तब हो गई जब तीसरी बार तलाक देने पर शाहिद की मां भी हलाला का दबाव बनाने लगी। इससे तंग आकर महिला ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है और अपने साथ हो रहे उक्त अत्याचार से उसे मुक्ति दिलाने की गुहार लगायी है।

दो बार बहनोई से हलाला के नाम पर कराया बलात्कार 
कोतवाली सदर क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसका निकाह 12 साल पहले निघासन के रहने वाले मोहम्मद शाहिद अली से हुआ था। शाहिद आए दिन दहेज के नाम पर अपनी पत्नी को मारता-पीटता था, उसको तरह-तरह की यातनाएं देता था। जब मन भर गया तब शाहिद ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। उसके बाद अपने बहनोई इलियास को बुलाकर हलाला के नाम पर उसका बलात्कार करवाया। हलाला के बाद शाहिद ने दूसरी बार फिर से निकाह कर लिया। फिर उसको यातनाएं दीं, मारा-पीटा और महिला को फिर तलाक दे दिया। जब पीड़िता ने शाहिद के साथ रहने की जिद की तब शाहिद ने फिर हलाला कराने की शर्त रख दी और फिर जबरन अपने दूसरे बहनोई से हलाला करवा कर निकाह कर लिया। 

यह भी पढ़ें (also read)अहमदाबाद में बड़ा हादसा : सड़क हादसा देखने जुटी भीड़ को तेज रफ्तार बेकाबू कार ने रौंदा , 9 की मौत , 13 घायल

तीसरी बार सास ने भी बनाया हलाला का दबाव 
यह सिलसिला अभी रुका नहीं था कि निकाह के कुछ दिन बाद फिर शाहिद ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और उस पर तीसरी बार हलाला का दबाव बनाया जाने लगा। इस्लाम के कानून का हवाला देते हुए शाहिद की मां ने भी पीड़िता पर दबाव बनाया कि यदि उसे इस घर मे रहना है तो हलाला तो करना ही होगा और इसके बाद ही पीड़िता ने इस अत्याचार से लड़ने की ठान ली क्योंकि उसका आरोप है कि हलाला के नाम पर उसके साथ बार बार बलात्कार किया जा रहा है। उसके बाद पीड़िता एसपी के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची है। एडिशनल एसपी नैपाल सिंह ने बताया कि उन्हें प्रार्थना पत्र मिला है, जिसपर मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!