Thursday, June 20, 2024
Homeदेशलखनऊ में भारतीय एयरफोर्स के लड़ाकू विमान का पहिया चोरी, जाम के...

लखनऊ में भारतीय एयरफोर्स के लड़ाकू विमान का पहिया चोरी, जाम के बीच ट्रेलर से ऐसे ले गए चोर..

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

ड्राइवर के मुताबिक एक स्कार्पियो सवार कुछ लोगों ने ट्रेलर का रास्सा काट दिया और एक टायर उतार लिया. ड्राइवर को जब कुछ शक हुआ. उसने गाड़ी किनारे लगाकर देखा तो ट्रेलर पर लदा लड़ाकू विमान का एक पहिया गायब था.

लखनऊ । राजधानी के बख्शी के तालाब एयरफोर्स से 27 नवंबर की रात लखनऊ से जोधपुर ले जाए जा रहे फाइटर जेट प्लेन का एक पहिया चोरी हो गया. जब ट्रेलर ड्राइवर को इसकी भनक लगी तो उसने तुरंत डायल-112 को सूचित किया.

मौके पर पहुंची डायल-112 ने ट्रेलर से पूछताछ कर उसकी तहरीर पर आशियाना थाना में मुकदमा दर्ज कराया. मामले की जांच की जा रही है.

बताया जाता है कि लखनऊ के बक्शी ताल एयर बेस से एक फाइटर जेट के 5 टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे. 27 नवंबर की रात करीब 2:00 बजे सेना से संबद्ध ट्रेलर नंबर आरजे 01 जी ए 3338 टायर लोड करके निकला.

ट्रेलर ड्राइवर मायापुर अजमेर कर रहने वाला है. ट्रेलर ड्राइवर हेम सिंह रावत के मुताबिक लखनऊ के शहीदपथ पर ही एचआर होटल के पास जाम लगा था. जाम के बीच ट्रेलर के पीछे कई गाड़ियां लगी थीं.

ड्राइवर के मुताबिक उन्हीं गाड़ियों में से एक स्कार्पियो सवार कुछ लोगों ने ट्रेलर का रास्सा काट दिया और एक टायर उतार लिया. ड्राइवर को कुछ शक हुआ. उसने गाड़ी किनारे लगाकर देखा तो ट्रेलर पर लदा लड़ाकू विमान का एक पहिया गायब था.

ड्राइवर हेम सिंह ने इसकी सूचना डायल-112 नंबर पर पुलिस को दी. पुलिस उसे गाड़ी सहित आशियाना थाने ले गई जहां संवेदनशील मामला देख तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई.हालांकि प्राथमिक जांच में चोरों का सुराग नहीं लग सका है.

इंस्पेक्टर आशियाना धीरज शुक्ला ने बताया कि शहीद पथ से लेकर आसपास के सभी रास्तों के सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं. यह एक गंभीर विषय है. तफ्तीश की जा रही है. जल्द ही पता चल जाएगा कि टायर किसने चोरी किया और कहां लेकर गया.

अंततः ड्राइवर हेम सिंह रावत को बाकी के 4 टायर लेकर जोधपुर के लिए भेज दिया गया. वहीं ड्राइवर जब जोधपुर एयरवेज पहुंचा तो एयर फोर्स की पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. बताया जाता है कि उसके ट्रेलर से फाइटर प्लेन के स्पेयर का ट्रांसपोर्टेशन होता है.

सेना को आशंका है कि किसी दुश्मन की साजिश के तहत टायर चोरी हुआ है. बताया जाता है कि इस टायर का प्लेन के अलावा कहीं और उपयोगिता नहीं होता है. इसका इस तरह चोरी होना संदेह का कारण बना हुआ है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!