Tuesday, June 18, 2024
Homeब्रेकिंगलखनऊ : ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से 10 लोगों की मौत

लखनऊ : ट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से 10 लोगों की मौत

-

इटौंजा से कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास बड़ा हादसा, सीएम योगी ने शोक जताया

लखनऊ : इटौंजा से कुम्हरावां रोड पर गद्दीनपुरवा के पास सोमवार कोट्रैक्टर ट्राली तालाब में पलटने से 10 लोगों की मौत हो गयी. मंदिर जाते समय हादसा हुआ है. नवरात्रि के पहले दिन कई ग्रामीण चंद्रिका देवी मंदिर में जा रहे थे. ओवरटेक के चलते ये हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त इस ट्रैक्टर ट्रॉली में लगभग 50 लोग सवार थे.

राजधानी के इटौंजा थाना क्षेत्र के अंतर्गत दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. महोना के आगे असनहा इलाके में सड़क पर जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे तालाब में पलट गया. ट्रैक्टर के पलटने से ट्रॉली में बैठे हुए दर्जनों सवार तालाब में गिर गए. घटना में 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं 34 लोगों को तालाब से निकाला जा चुका है. ट्राॅली में करीब 46 लोग सवार थे. ये सभी सीतापुर से उनाई देवी मुंडन कराने के लिए जा रहे थे. घटना स्थल पर राहत टीम बचाव कार्य में जुटी है. आईजी लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुंच गई हैं.

सीतापुर के अटरिया स्थित टिकौली गांव के छुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार था. नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था. इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था.

सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची थी. इसी बीच बेहटा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी.

ट्राली के नीचे फंसे लोग: हादसे की सूचना मिलते ही इटौंजा के प्रभारी निरीक्षक रवींद्र कुमार अपनी टीम के साथ पहुंच गये. ग्रामीणों की मदद से राहत कार्य शुरू किया गया. प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक हादसे की शिकार ट्राली तालाब मे गिरते ही सभी उसके नीचे दब गये. बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं दिख रहा था.

किसी तरह पुलिस व ग्रामीणों ने ट्राली के नीचे से लोगों को बाहर निकाला. पुलिस के मुताबिक 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. अभी तक तीन शव मिले हैं. वहीं सात लोगों की तलाश की जा रही है. ट्रैक्टर-ट्रॉली को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई है.

लखनऊ सड़क हादसे पर सीएम योगी ने हुई जनहानि को लेकर गहरा दुख जताया. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की. इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!