Monday, May 20, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगमध्य प्रदेश में दो अलग अलग सड़क हादसो , 19...

मध्य प्रदेश में दो अलग अलग सड़क हादसो , 19 बस यात्रियों की मौत , 43 घायल

-

मध्‍य प्रदेश के रीवा में ट्राली से बस के टकराने से 15 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। सभी घाायलों को अस्‍पताल में भर्ती करवा दिया गया है। ये बस हैदराबाद से गोरखपुर की ओर जा रही थी।

मध्य प्रदेश में दो अलग-अलग सड़क हादसों में 19 लोगों की जान चली गई। जबकि 43 लोग घायल हो गये। एक हादसा रीवा और दूसरा शाजापुर में हुआ। रीवा में हैदराबाद से गोरखपुर जा रही यात्री बस ट्राले से टकरा गई। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 जख्मी हो गए। मारे गये लोगों में से ज्यादातर यूपी के रहने वाले हैं। घायलों को रीवा मेडिकल कॉलेज और त्यौंथर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इनमें से कई की हालत चिंताजनक है।

एमपी-यूपी की सीमा को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे 30 पर भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि, 40 से ज्यादा लोग घायल है. जानकारी के बाद सोहागी पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. घटना में घायलों को त्योंथर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है. बस जबलपुर से चलकर रीवा के रास्ते प्रयागराज जा रही थी.

रीवामध्‍य प्रदेश के रीवा में सुहागी पहाड़ी के पास बीती रात बस आगे खड़ी ट्राली से टकरा गयी। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई और 40 लोगों के घायल होने की भी खबर है। रीवा के एसपी नवनीत भसीन से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में घायल हुए लोगों में से 20 को उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज के अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है।

एक समाचार एजेंसी के अनुसार हैदराबाद से गोरखपुर की ओर जा रही थी। बस में सवार सभी लोग उत्‍तर प्रदेश के रहने वाले बताये जा रहे हैं। इस हादसे के बारे में अभी इतनी ही जानकारी मिल पायी है, अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के सोहागी पहाड़ में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात ह्रदय विदारक सड़क हादसा हो गया. इसमें 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 यात्री घायल हैं. हादसे की सूचना पुलिस को मिली जिसके बाद मौके पर तत्काल स्थानीय पुलिस पहुंच गई और राहत कार्य शुरू किया गया. वही हादसे की खबर लगते ही घटना स्थल पर कलेक्टर, एसपी समेत तमाम प्रशासनिक अमला पहुंच गया, पुलिस की टीम ने राहत कार्य शुरू किया और तत्काल घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भेजा गया. वहीं हादसे में मृत हुए व्यक्तियों के शव को त्योंथर के सिविल अस्पताल में पीएम के लिए रखवाया गया है.

खचाखच मजदूरों से भरी बस गिट्टी लोड ट्रक से टकराई: 

बताया जा रहा है कि दीपावली की खुशियों को मनाने हैदराबाद के सिकंदराबाद से बस में सवार होकर यात्री गोरखपुर अपने घर जा रहे थे इस बीच पहले यात्री बस, कटनी पहुंची बस में गोरखपुर के लिए कटनी से और सवारियों को भरा गया जिसके बाद बस सवारियों को लेकर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी और जैसे ही बस रीवा के सोहागी पहाड़ में पहुंची तो अनियंत्रित होकर एक ट्रक से टकरा गई तथा भीषण भिड़ंत में 15 लोगों ने अपनी जान गवा दी.

बस में सवार थे 100 से अधिक यात्री:

जानकारी के मुताबिक बस में 100 से अधिक यात्री सवार थे तथा बस जैसे ही सोहागी पहाड़ के समीप पहुंची तभी बस के आगे जा रहे ट्रक की किसी अज्ञात वाहन से टक्कर हो गई इस दौरान अनियंत्रित बस ने ट्रक के पीछे ठोकर मार दी और बस के बोनट तथा आगे के हिस्से में सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई.

यूपी बिहार समेत नेपाल के रहने वाले हैं सभी मृतक यात्री:

पुलिस का कहना है कि जिस ट्रक से बस की भिड़ंत हुई है उस ट्रक की आगे जिस वाहन से भिड़ंत हुई है वह वाहन चालक वाहन समेत घटना के तुरंत बाद मौके से फरार हो गया जिसकी वजह से घटना की समस्त जानकारी एकत्रित नहीं हो पा रही है वहीं घटना के बाद से ही पुलिस ने आगे वाले वाहन की जांच के साथ ही पूरे घटनाक्रम को जांच में ले लिया है. पुलिस की मानें तो मृतकों में सभी यात्री उत्तर प्रदेश बिहार और नेपाल के रहने वाले हैं जिनके परिजनों को खबर करने के लिए अभी प्रशासनिक टीम उनकी तलाश कर रही है,

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कलेक्टर और एसपी:

जानकारी के अनुसार घटना के चंद मिनट पहले रीवा जिले के त्योंथर तहसील के विद्युत विभाग में डी ई पद पर पदस्थ सुशील यादव रीवा से जा रहे थे वे घटना से ठीक 2 मिनट बाद वह मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सबसे पहले रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया वही घटना के तत्काल बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई क्योंकि घटनास्थल पुलिस थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर था. वहीं घटना की खबर लगते ही मौके पर तमाम प्रशासनिक टीम के साथ कलेक्टर मनोज पुष्प व एसपी नवनीत भसीन भी घटना स्थल पहुंच गए और राहत कार्य शुरू कराया.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!