Saturday, July 13, 2024
Homeलीडर विशेषरिपब्लिक डे के मौके पर ट्रेक्टर कम्पनी ने नियमों की उड़ाई धज्जियां

रिपब्लिक डे के मौके पर ट्रेक्टर कम्पनी ने नियमों की उड़ाई धज्जियां

-

(समर सैम)
सोनभद्र। जनपद सोनभद्र के उरमौरा स्थित एक निजी ऑटोमोबाइल एजेंसी एवं ट्रेक्टर कम्पनी द्वारा कम्पनी के दर्जनों ट्रेक्टरों की झांकी निकाली गई। इसका उद्देश्य गणतन्त्र दिवस के मौके पर ट्रेक्टर का प्रचार प्रसार करना था।इसके लिए एआरटीओ विभाग से बिना पंजीकरण के दर्जनों नये ट्रेक्टरों की परेड निकाली गई। यह परेड भीड़ भाड़ वाले वाराणसी शक्तिनगर हाइवे पर निकाली गई थी। ट्रेक्टरों की परेड सलखन से होती हुई उरमौरा आई। फिर इसके बाद रोबर्टगंज नगर स्थित बढौली चौराहा के स्वर्ण जयंती चौक से होती हुई रामगढ़ तक गई।

वहां से ट्रेक्टरों का जुलूस पुनः वापिस आया। कुछ ट्रक्टर उरमौरा ऑटोमोबाइल एजेंसी के थे, वहीं पुनः खड़ा करा दिया गया। वहीं कुछ ट्रेक्टर सलखन स्थित ट्रेक्टर एजेंसी वापिस चले गये। देश भक्ति का प्रदर्शन करना अच्छी बात है, परन्तु नियमों को ताक पर रखकर देश भक्ति का प्रदर्शन करना अनुचित है। ऐसा ही अनुचित काम को 26 जनवरी 2023 को अंजाम दिया सोनालिका ट्रेक्टर कम्पनी एवं एजेंसी संचालकों ने।

इस पर एआरटीओ सोनभद्र का कहना है कि एआरटीओ विभाग में पंजीकरण कराये बगैर ऐसा करना अपराध की श्रेणी में आता है। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ नोटिस भेज कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस ट्रक्टर रैली के सम्बंध में मौके पर मौजूद सोनालिका ट्रेक्टर कम्पनी के लोकल एरिया मैनेजर रिंकू चौधरी का इस पर कहना है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर एक सन्देश देने एवं ब्रांड के प्रचार प्रसार के लिए इस रैली का आयोजन किया गया है। अब अगर बड़ी कम्पनियों द्वारा ही परिवहन विभाग के नियमों की धज्जियां उड़ाई जायेगी तो सिस्टम कैसे चलेगा। इसलिए नियमों को तोड़ने वाली कम्पनियों एवं एजेंसियों पर जांचोपरांत नियमानुसार कार्रवाई सम्बंधित विभाग द्वारा अमल में लाना नितांत आवश्यक है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!