Thursday, February 29, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्ररिचार्ज पीट को समय से पूर्ण कराए ग्राम प्रधान–डीपीआरओ

रिचार्ज पीट को समय से पूर्ण कराए ग्राम प्रधान–डीपीआरओ

-

सोनभद्र। जनपद में भूगर्भ जल स्तर को रिचार्ज करने के लिए जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह के द्वारा चलाए गए डीप बोरवेल रिचार्ज पीट निर्माण के अभियान का असर दिखाई देने लगा है। जनपद के सभी ग्राम पंचायतों में इस पर कार्य शुरू हो चुका है। जिलाधिकारी सोनभद्र के निर्देश पर जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह ने रिचार्ज पीट को पूर्ण कराने एवं ग्राम पंचायतों में जो भी खराब बोर है उन पर भी रिचार्ज पीट बनाए जाने के लिए विकास खंड घोरावल एवं करमा के सभी ग्राम प्रधान और सचिव के साथ बैठक कर इसकी समीक्षा की और समीक्षा में एक सप्ताह में कार्य पूर्ण कराए जाने की योजना पर ग्राम पंचायत वार चर्चा की।

सचिव वार ग्राम पंचायतों की समीक्षा में सभी ग्राम प्रधान एवं सचिव को निर्देशित किया गया कि रिचार्ज पीट जिन पर कार्य चल रहा है एवं थोड़े-थोड़े कमियों की वजह से पूर्ण नहीं है उनको प्रत्येक दशा में शनिवार तक पूर्ण करा लिया जाए। इसी प्रकार जिन ग्राम पंचायतों में और खराब बोर उपलब्ध है और उन पर अभी तक यदि उन पर कार्य शुरू नहीं हुआ है तो वहां पर भी तत्काल कार्य शुरू कराए जाएं।

आपको बताते चलें कि विकास खंड घोरावल स्थित ग्राम पंचायत दुगौलिया के ग्राम प्रधान ने छोटी ग्राम पंचायत होने के बावजूद भी पानी की समस्या को देखते हुए 6 रिचार्ज पिट का कार्य पूर्ण करा लिया एवं 4 पर निर्माण कार्य चल रहा है। इस पर समीक्षा में आये सभी प्रधान के समक्ष ताली बजाकर ग्राम प्रधान का हौसला अफजाई किया गया और सभी ग्राम प्रधान से आह्वान किया गया कि जो ग्राम पंचायतें रिचार्ज पीट निर्माण में अच्छा कार्य करेंगे जिलाधिकारी महोदय से उनको सम्मानित भी कराया जाएगा। सभी सचिवों को बैठक में निर्देशित किया कि अगले बैठक तक रिचार्ज पीट का कार्य पूर्ण नहीं पाया जाता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में प्रभारी सहायक विकास अधिकारी पंचायत जावेद और डीसी अनिल केशरी उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!