Friday, June 21, 2024
Homeराजनीतिराहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सोनभद्र से कांग्रेस नेता आशुतोष...

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सोनभद्र से कांग्रेस नेता आशुतोष दूबे हुए शामिल

-

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3570 किलोमीटर की यात्रा में यात्रा के 109 वे दिन 3 जनवरी 2023 को यात्रा गाजियाबाद लोनी से प्रवेश की। उत्तर प्रदेश में इसको बागपत शामली होते हुए कैराना से निकलकर हरियाणा में प्रवेश करना था। 3 दिन की यात्रा उत्तर प्रदेश में होनी थी इसमें यात्रा के 111वें दिन बागपत के आगे कैराना के पहले अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व-राष्ट्रीय अध्यक्ष/ सांसद राहुल गांधी से उत्तर प्रदेश कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे(आशु) की मुलाकात हुई।मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने जनपद की वर्तमान स्थिति के बारे में राहुल गांधी को बताया।उन्होंने सोमभद्र की चर्चा के दरम्यान कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु जी की सोनभद्र के लिए सोच थी कि सोनभद्र भारत का मिनी स्वतीजरलैंड बनेगा,इसी कड़ी में उन्होंने सोनभद्र में उद्योगों की आधारशिला रखी आज सोनभद्र का जो भी विकास दिखता है उसकी नीव उन्ही के द्वारा रखी गयी हैं ।

ये सारी बाते राहुल गांधी से कहते हुए ये भी कहा कि आज देश का युवा बेरोजगार है, नौजवान दर-दर की ठोकरें खाने को विवश हैं, रोजगार नहीं है, तमाम कंपनियां बंद हो गई है, महंगाई अपने चरम सीमा पर है।नौजवान किसी भी देश का भविष्य होता हैं उसका अगर भविष्य नही रहेगा तो हमारा देश कहां जाएगा? किसानों की उम्मीद आप ही हैं, देश का व्यापारी आप को ही देख रहा है, कोई और व्यक्ति सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ बोलने को तैयार नही। देश का किसानों जहां एक तरफ परेसान है वही दूसरी ओर व्यापारी हतोत्साहित है। उसका व्यापार भी दिनों दिन गिरता जा रहा है कितने व्यापारियों ने अपना व्यापार बंद कर दिया है। इसलिए आपको इस पूरे देश का नेतृत्व करने की जरूरत है ताकि वर्तमान समय में जिस तरह का निजीकरण होता चला जा रहा है लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है और चीजें बहुत ही कठिन /महंगी हो गई है, उससे बिना आपके लोगो को निजात नही मिल पाएगी ।

आशू दुबे ने कहा कि राहुल गांधी से मिलने के बाद एक नई उर्जा शरीर में पैदा हुई और इन 3 दिनों की यात्रा में उनके साथ चलने में जरा सा भी ना पैरों में दर्द हुआ न कोई तकलीफ/दिक्कत हुई ,एक अजीब सी ताकत/ ऊर्जा उनके साथ चल रही है और उनके साथ-2 चलना उनसे मिलना एक बहुत बड़ी सौभाग्य की बात है, इस पल को ताउम्र मैं अपने जीवन में नहीं भुला सकता, वह वास्तव में देश के हृदय सम्राट हैं ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!