Saturday, June 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रराष्ट्रीय पर्व से अच्छें विचारों का संचार होता है - जिलाधिकारी

राष्ट्रीय पर्व से अच्छें विचारों का संचार होता है – जिलाधिकारी

-

सोनभद्र । जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह ने 75वें गणतन्त्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रांगण में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान के बाद संविधान में उल्लिखित संकल्प का स्मरण कराने के उपरान्त कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित समारोह में सम्मिलित हुए, इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व से अच्छें विचारों का संचार होता है और नई ऊर्जा मिलती है, जिससे लोकतांत्रिक व्यवस्था के अनुरूप बेहतर कार्य करने में मदद मिलती है ।

उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों का आहवान किया कि अपने दायित्वों को निभाने में परोपकार की भावना रखते हुए समाज के वंचित व असहाय व्यक्तियों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने का करें, उन्होंने कहा कि भारत देश का संविधान सबसे बड़ा संविधान है, इस संविधान में समाज के हर वर्ग को समान अधिकार प्राप्त है ।

उन्होंने प्रदेश व केन्द्र सरकार की महत्वांकाक्षी योजनाओं पर विस्तार से रौशनी डालते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को हर पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने का कार्य किया जाये और समाज के हर वर्ग को सरकार की योजनाओं से पूर्ण ईमानदारी व निष्ठा के साथ लाभान्वित किया जाये, 75वें गणतंन्त्र दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी व विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार सहित विभिन्न कार्यालयों में सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्षों द्वारा प्रातः 8ः30 बजे ध्वजारोहण, राष्ट्रगान, संविधान संकल्प व महापुरूषों/महान विभूतियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर गत वर्ष की भांति हर्षोंल्लास एवं सादगी के साथ राष्ट्रीय पर्व मनाया गया ।

कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को संविधान का संकल्प दिलवाया तथा अधिकारियों/कर्मचारियों व जनपदवासियो को इस राष्ट्रीय पर्व पर हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी। गणतंत्र दिवस के मौके पर अपर जिलाधिकारी(वि./रा.) सहदेव कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी(न्यायिक) सुभाष चन्द्र यादव, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे आशुतोष दूबे, उप जिलाधिकारी मुख्यालय प्रमोद तिवारी,  जिला प्रोबेशन अधिकारी सुधाशू शेखर शर्मा, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील सिंह, रामलाल यादव, इसरार अहमद खाॅ, सुरेश पाठक ने विस्तार से प्रकाश डाला।

इस मौके पर जिला सूचना विज्ञान अधिकरी अनिल कुमार गुप्ता, राजीव शुक्ला, गिरजा, कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित सभी अनुभागो/विभागों के अधिकारी व कार्मिकगण मौजूद रहें। कार्यक्रम का सफल संचालन रामलाल यादव ने किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!