Wednesday, April 24, 2024
Homeब्रेकिंगरायपुर पुलिस ने पशु तश्करों का पीछा कर गोवंश लदी पिकप पकड़ी

रायपुर पुलिस ने पशु तश्करों का पीछा कर गोवंश लदी पिकप पकड़ी

-

वैनी/सोनभद्र ( सुनील शुक्ला ) ।

सोनभद्र जिले के चर्चित थानों में शुमार रायपुर थाने के प्रभारी नागेश कुमार सिंह के आते ही अवैध कार्यों में लिप्त लोगों की धड़कनें तेज हो गई हैं। वर्षों से पशु तस्करी, गांजा, हेरोइन, महुए की शराब, अंग्रेजी शराब, यूपी से बिहार शराब की तस्करी के लिए प्रसिद्ध रायपुर थाना क्षेत्र के लोगों में अब उम्मीद की किरण जगने लगी है।

उसी क्रम में आज दिनांक 17 अगस्त को समय लगभग 7.30 बजे नकटुआं गुरवट नदी के पास से एक पीकप पर लदे सात पशुओं सहित वाहन को पकड़ने में सफलता प्राप्त की परन्तु उसपर सवार पशु तस्कर जंगल का लाभ उठा कर भागने में सफल रहे।

वैसे तो इस क्षेत्र में पशु तस्करी का धंधा पुराना है लेकिन कुछ अरसे से यह धंधा खुलेआम हो गया है।विगत दो वर्षों में यह पहला अवसर है कि स्वयं पुलिस ने पशुओं सहित पीक अप पकड़ने में सफल रही है।दो साल के अन्दर रायपुर थानें में जो भी पीक अप सीज हुई हैं या तो ग्रामीणों ने पकड़ा है या गाड़ी खराब होने पर ही वह पकड़ी गई हैं।

आपको बताते चलें कि 13 अगस्त को रायपुर थानें का चार्ज लेते ही थानाध्यक्ष रात रात भर एम्बूस लगाकर व सड़क पर कीलयुक्त पट्टा बिछाकर पशु तड़करी रोकने के प्रयास में लगे हुए थे।आज भी कीलयुक्त पट्टा बिछाकर पशु तश्करों को रोकने का प्रयास किए । कील युक्त पट्टा पीछे के दाहिने चक्का में फसने से चक्का ब्लास्ट होने के बाद भी लगभग साढ़े तीन किमी तक तस्करों ने गाड़ी भगाया लेकिन पकड़े जाने के डर से गुरवट नदी के पास गाड़ी छोड़कर भाग निकले।

गाड़ी को रायपुर थानें में सीज कर गाड़ी के ऊपर मु0अ0 स0 51/2022 धारा 419,420,467,468,471भादवी व 3/5ए/8 गोवध निवारण अधि0 व पशु क्रूरता अधि0 का अभियोग पंजीकृत पुलिस अग्रीम कार्रवाई में जुट गई ।

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह,उ0नि0 मनीष द्विवेदी, उ0नि0 राजनारायण यादव, हे0का0 तौफीक खान, हे0का0 सत्यजीत यादव, का0 हृदयनारायण सिंह यादव, का0 जित्येंद्र कुमार सिंह, का0 सुनील कुमार सरोज रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!