Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रराजा शारदा महेश इंटर कॉलेज में मनाया गया बाल दिवस

राजा शारदा महेश इंटर कॉलेज में मनाया गया बाल दिवस

-

सोनभद्र । रॉबर्ट्सगंज नगर में स्थित राजा शारदा महेश इंटर कॉलेज में आज बाल दिवस मनाया गया। विद्यालय के बच्चो ने भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया।मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विनय कुमार सिंह ने बच्चो को शिक्षा की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता के रूप में मैं देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी को नमन करता हूं उनका योगदान देश में शैक्षणिक वैज्ञानिक आर्थिक एवं बुनियादी विकास के रूप में सदैव याद किया जाएगा ।

स्वतंत्रता आंदोलन में कई बार जेल यात्रा की एवं देश को आगे लाने में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया था वहीं समाज में महिलाओं की भूमिका मजबूत व सशक्त राष्ट्र बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर बृजेश सिंह ने बताया कि विद्यालय में प्रत्येक वर्ष बाल दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है जिसमें जवाहरलाल नेहरू के योग दानों को भी याद किया जाता है ।

कार्यक्रम के समापन के दौरान विद्यालय परिवार के तरफ से सदर ब्लॉक प्रमुख अजीत रावत ने इस अवसर महान व्यक्तित्व के ऊपर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी नशे की चपेट में निरंतर आगे बढ़ रही है जिससे उनके शैक्षणिक, सामाजिक पतन हो रहा है इसलिए नशे से दूर रहने के लिए संकल्प ले ।क्योंकि बच्चे हैं बच्चे ही देश का भविष्य होते हैं उक्त अवसर पर अध्यापक जितेंद्र सिंह,दिवाकर सिंह, अभिजात सिंह,अर्चना सिंह,कविता यादव,सुजाता सिंह पैरा लीगल वालंटियर राजन चौबे, मनोज दीक्षित सहित विद्यालय के समस्त अध्यापक गण मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!