Saturday, April 13, 2024
Homeदेशराजस्‍थान में विकास ठप , तो कर्नाटक में खजाना खाली कांग्रेस सरकारों...

राजस्‍थान में विकास ठप , तो कर्नाटक में खजाना खाली कांग्रेस सरकारों पर बरसे PM मोदी

-

PM मोदी ने कहा, ‘कर्नाटक सरकार स्वीकार कर रही है कि बेंगलुरु या राज्य के बाकी हिस्सों के विकास के लिए राज्य का खजाना खाली है. ऐसी ही हालत राजस्थान में है, जहां कर का बोझ बढ़ता जा रहा है और विकास कार्य ठप पड़े हैं.”

पुणे । maharashtra News । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस स्वार्थ के लिए राज्य का खजाना ”खाली” कर रही है और चुनावी राज्य राजस्थान में भी विकास रुक गया है, जहां उसकी सरकार है, लेकिन इसके विपरीत महाराष्ट्र में चौतरफा विकास हो रहा है. मोदी ने कहा कि कर्नाटक में, सिद्धरमैया सरकार ने स्वीकार किया है कि राज्य का खजाना खाली है और विकास के लिए धन नहीं है. कर्नाटक में मई में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बेदखल करने के बाद कांग्रेस सत्ता में आई थी. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस लोकलुभावन घोषणाएं करके कर्नाटक में सत्ता में आने में कामयाब रही, लेकिन इस प्रक्रिया में उसने लोगों के भविष्य को खतरे में डाल दिया है. 

प्रधानमंत्री दो नयी पुणे मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाने और पुणे में 15,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने के बाद बोल रहे थे. 

उन्होंने कहा, ‘हालांकि हम महाराष्ट्र (जहां भाजपा सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा है) में सर्वांगीण विकास देख रहे हैं, पड़ोसी राज्य कर्नाटक में जो कुछ भी हो रहा है वह भी हमारे सामने है. बेंगलुरु एक बड़ा आईटी केंद्र है, यह वैश्विक निवेश का केंद्र है. इस समय बेंगलुरु का तेज गति से विकास जरूरी था, लेकिन कुछ (लोकलुभावन) घोषणाएं करके सरकार बनी और इतने कम समय में इसके दुष्परिणाम दिखने लगे…यह चिंता का विषय है.”

कर्नाटक में नवगठित कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए मोदी ने कहा, ”जब कोई पार्टी अपने स्वार्थ के लिए राज्य का खजाना खाली कर देती है, तो इसका खामियाजा राज्य की जनता को भुगतना पड़ता है और युवा पीढ़ी के भविष्य पर सवालिया निशान लग जाता है.’

मोदी ने कहा, ‘अब स्थिति ऐसी है कि कर्नाटक सरकार स्वीकार कर रही है कि बेंगलुरु या राज्य के बाकी हिस्सों के विकास के लिए राज्य का खजाना खाली है. ऐसी ही हालत राजस्थान में है, जहां कर का बोझ बढ़ता जा रहा है और विकास कार्य ठप पड़े हैं.”

यह भी पढ़ें । MLA Assets: देश के 4001 विधायकों की संपत्ति तीन राज्यों के बजट से भी ज्यादा , क्या आप जानतें है कि किस पार्टी के MLA हैं सबसे ज्यादा दौलतमंद

भाजपा शासित मध्यप्रदेश और कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ व राजस्थान में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं. उन्होंने कहा कि देश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए ‘नीति’, ‘नीयत’ और ‘निष्ठा’ आवश्यक तत्व हैं.प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘नीति, नियत और निष्ठा ही तय करती है कि विकास होगा या नहीं.’

PM of india , Narendra Damodar Modi , maharashtra News , vindhyleader News, sonbhdra khabar, sonbhdra News

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!