Wednesday, November 30, 2022
spot_img
HomeUncategorizedराजस्थान के दूदू में कुएं से 3 सगी बहनों ने 2...

राजस्थान के दूदू में कुएं से 3 सगी बहनों ने 2 बच्चों के साथ कुए में कूद कर दी जान , गांव में मचा हाहाकार

जयपुर जिले के दूदू थाना क्षेत्र में स्थित एक कुएं से 3 महिलाओं व 2 बच्चों के शव बरामद किए गए हैं. आशंका है कि महिलाओं ने ससुराल की प्रताड़ना से तंग आकर बच्चों सहित आत्महत्या कर ली है .सूचना पर दूदू थानाधिकारी समेत पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. शवों को कुएं से बाहर निकालने के प्रयास जारी हैं.

जयपुर । जयपुर जिला ग्रामीण के दूदू थाना इलाके से 3 सगी बहनों समेत 2 बच्चों के शव मिले हैं. बहनें 25 मई की दोपहर मायके से दो बच्चों को साथ लेकर निकली थीं. 3 सगी बहनें कालू देवी, ममता देवी और कमलेश के शव 4 साल के हर्षित और 26 दिन के नवजात के साथ नरेना सड़क मार्ग के पास एक कुएं में मिले हैं. सूचना पर दूदू थाना पुलिस और आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. 3 महिलाओं और दो बच्चों के शवों को कुएं में से बाहर निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके के लिए रवाना हुई है.

तीनों महिलाओं की दो बच्चों साथ मौत की खबर मिलते ही पूरे गांव में मातम का माहौल है. जानकारी के मुताबिक मृतकों में ममता देवी 8 माह की गर्भवती और कमलेश 9 माह की गर्भवती थी. आरोप है कि तीनों ससुराल पक्ष की मारपीट से प्रताड़ित थीं और लंबे समय से तनाव में चल रही थीं. ऐसे में पुलिस को आशंका है कि ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर तीनों महिलाओं ने दो बच्चों समेत आत्महत्या की है.

आरोप-ससुराल वालों ने खूब किया तंग

 मृतकों के रिश्तेदार हेमराज मीणा ने बताया कि तीनों सगी बहनों की शादी एक ही घर में की गई थी. ससुराल में सास, जेठानी और तीनों महिलाओं के पति काफी प्रताड़ित किया करते थे. तीनों सगी बहनों के साथ उनके पति मारपीट भी करते थे. आरोप है कि 10 दिन पहले तीनों बहनों को ससुराल पक्ष ने मारपीट और प्रताड़ित कर घर से बाहर निकाल दिया था. जिस पर तीनों सगी बहनों को उनके परिजन मायके ले आए थे.

मारपीट के चलते कालू देवी के सिर और आंख पर चोट भी लगी थी. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया था. तीनों सगी बहनों के परिजनों ने कई बार ससुराल पक्ष वालों से समझाइश की और हाथाजोड़ी की लेकिन उसके बावजूद भी उनके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया. आशंका है कि दबाव में आकर आखिरकार तीनों ने सामूहिक आत्महत्या का कदम उठाया. अब मृतकों के परिजन ससुराल पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएंगे.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News