Friday, June 21, 2024
Homeदेशराघवेंद्र नारायण बने एमपी विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक

राघवेंद्र नारायण बने एमपी विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक

-

नई दिल्ली । कांग्रेस ने एमपी विधानसभा चुनाव ( MP Elections ) के लिए बीती रात को पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है । कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता राघवेंद्र नारायण को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है । पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला की ओर से जारी बयान के अनुसार, राघवेंद्र नारायण को पर्यवेक्षक नियुक्त करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है ।

उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे रेवांचल के जीत की जिम्मेदारी कांग्रेस के युवा चेहरे राघवेंद्र नारायण के ऊपर पार्टी ने भरोसा जताया हैं ; सुरजेवाला ने उन्हें रीवा सहित सेमरिया विधानसभाओं के जीत का जिम्मा सौपते हुए एआईसीसी की ओर से पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

राघवेंद्र नारायण गांधी परिवार के नजदीकी और उत्तर प्रदेश के युवा चेहरे में से एक हैं मुश्किल हालात में भी चट्टान की तरह पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहने वाले राघवेंद्र नारायण एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय सचिव सहित तमाम महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए एक जिताऊ जमीनी नेता व जबर्दस्त संगठन करता की छवि है । प्रदेश के अधिकांशतः छात्र संघो में जीत व कैंपसो की राजनीति के कारण युवाओं के उपर उनकी पकड़ मानी जाती है ।

इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सैमीफाइनल माना जा रहा है ऐसे में यह सैमीफाइनल जीतने के लिए सभी सियासी दल सक्रिय हैं। सियासी विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस को फिर से सत्तासीन करने में इन पर्यवेक्षकों की भी अहम भूमिका रहेगी ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!