Saturday, July 13, 2024
Homeदेश'ये लोग पहले मेरी दादी को भी गूंगी गुड़िया कहते थे 'पप्पू'...

‘ये लोग पहले मेरी दादी को भी गूंगी गुड़िया कहते थे ‘पप्पू’ बुलाए जाने पर राहुल गांधी ने दिया जवाब

-

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को कश्मीरी गेट से फिर से शुरू होकर यात्रा को पूरा करेगी.

नई दिल्ली । कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अक्सर तमाम दलों के राजनेता ‘पप्पू’ कहते सुनाई दिए हैं. राहुल गांधी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, मुझे इस नाम से कोई दिक्कत नहीं है. पहले मेरी दादी (इंदिरा गांधी) को भी गूंगी गुड़िया कहा जाता था जो आज आयरन लेडी के नाम से जानी जाती हैं.

राहुल गांधी ने ‘द बॉम्बे जर्नी’ को दिए एक इंटर्व्यू में कहा, राजनीति में एक-दूसरे को अलग-अलग नाम से बुलाना एक प्रचार अभियान का हिस्सा है. कांग्रेस नेता बोले, जो लोग आज उन्हें पप्पू कहते हैं वो दरअसल अंदर से उनसे डरते हैं. वो नाखुश हैं. मुझे किसी भी नाम से बुलाया जाए मुझे कोई परेशानी नहीं. मैं उस नाम का स्वागत करूंगा. 

ये वहीं लोग हैं जो आज मुझे 24 घंटे….

राहुल आगे बोले, मेरी दादी (इंदिरा गांधी) को पहले राजनीतिक दलों के नेता गूंगी गुड़िया कहते थे वहीं बाद में उन्हें आयरन लेडी के नाम से संबोधित करने लगे और आज भी इसी नाम से जाना जाता है. उन्होंने कहा ये वहीं लोग हैं जो आज मुझे 24 घंटे सातों दिन पप्पू कहते हैं और मुझे कोई आपत्ति नहीं.

3 जनवरी से फिर शुरू होगी भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी जिसके बाद अब वो 9 दिन के ब्रेक पर है. वहीं अब 3 जनवरी को कश्मीरी गेट से फिर से शुरू होकर यात्रा को पूरा करेगी. जम्मू-कश्मीर में फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी यात्रा में शामिल होंगे. 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!