Friday, April 19, 2024
Homeधर्मयादगार रहा जैन मिलन नगर बड़ौत का 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

यादगार रहा जैन मिलन नगर बड़ौत का 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह

-

समारोह में शहीदों को नमन करने के साथ-साथ देशभक्ति से ओत-प्रोत अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रमों का हुआ आयोजन, भगवान महावीर स्वामी की वंदना से प्रारंभ और राष्ट्रगान से हुआ समारोह का समापन

बड़ौत नगर के सभी जैन मन्दिरों, स्थानक कमेटी, जैन मिलन परिवार बड़ौत के अध्यक्ष एवं मंत्री और जैन मिलन नगर बड़ौत की सभी शाखाओं के अध्यक्ष, मंत्री, पदाधिकारियो और सदस्यों ने की समारोह में शिरकत

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन

बड़ौत शहर के भगवान महावीर मार्ग पर स्थित श्री अजितनाथ सभागार में जैन मिलन नगर बड़ौत द्वारा देश का 75वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में बड़ौत नगर के सभी जैन मन्दिरों, स्थानक कमेटी, जैन मिलन परिवार बड़ौत के अध्यक्ष एवं मंत्री और जैन मिलन नगर बड़ौत की सभी शाखाओं के अध्यक्ष, मंत्री, पदाधिकारियो और सदस्यों सहित हजारों लोगों ने शिरकत की।

समारोह का प्रारंभ भगवान महावीर स्वामी और भारत माता के चित्र के अनावरण, दीप प्रज्जवलन व भगवान महावीर स्वामी की वंदना के साथ प्रारंभ हुआ। समारोह में देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को नमन किया गया।

समारोह में देश भक्ति से ओत-प्रोत गीत, नृत्य, नाटिका सहित अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। जैन मिलन नगर बड़ौत के अनेकों पदाधिकारियों ने देश की आजादी के लिए हमारे पूर्वजों द्वारा किये गये संघर्ष पर विस्तार से प्रकाश डाला। गुलाम देश और आजाद देश का फर्क लोगो को समझाया गया। उपस्थित सभी लोगों को देशहित और देश की उन्नति के लिए कार्य करने की शपथ दिलायी गयी। इस अवसर पर जैन मिलन नगर बड़ौत द्वारा एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया, जिसमें जैन मिलन नगर बड़ौत से जुड़े सैकड़ों लोगों को सम्मानित किया गया।

समारोह में मुख्य अतिथि एमएस जैन, उद्घाटनकर्ता दिनेश कुमार जैन, स्वागत अध्यक्ष राजकुमार जैन, चित्र अनावरणकर्ता सचिन जैन व शशी कुमार वैभव जैन, दीप प्रज्जवलनकर्ता विरेन्द्र जैन पिन्टी, विशिष्ट अतिथि तरस चन्द जैन व जिनेन्द्र कुमार जैन रहे। इस अवसर पर जैन मिलन के अध्यक्ष आशीष जैन सीए, कार्यकारी अध्यक्ष पंकज जैन, मन्त्री सुनील जैन, कोषाध्यक्ष नीरज जैन, मनोज जैन मसाले वाले, राजेश जैन भारती वीके प्रकाशन, संयोजक सुधीर कुमार जैन, सुनील जैन रघुनाथ सिंह जैन टीकरी वाले, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित पत्रकार विपुल जैन सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!