Tuesday, February 27, 2024
Homeउत्तर प्रदेशयमुना में मिली डॉल्फिन को काटकर खा गए मछुआरे , VIDEO सामने...

यमुना में मिली डॉल्फिन को काटकर खा गए मछुआरे , VIDEO सामने आने के बाद मचा हड़कंप , दर्ज हुआ केस

-

उत्तर प्रदेश के जनपद कौशांबी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां यमुना नदी से डॉल्फिन मछली मिली है, जिसे मछुआरे काटकर खा गए। डॉल्फिन का शिकार कर ले जाने का वीडियो भी सामने आया है ।

लखनऊ । Dolphin fish case । उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में यमुना नदी से डॉल्फिन मछली का शिकार कर काटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। डॉल्फिन का शिकार कर ले जाने का वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। डिप्टी रेंजर ने जांच के बाद इस मामले में पांच मछुआरों के खिलाफ पिपरी थाने में तहरीर दी है। 

केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू

पुलिस ने इस मामले में भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। घटना जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव की है। डिप्टी रेंजर रवींद्र कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया पर डॉल्फिन मछली का शिकार कर ले जाते वीडियो वायरल हुआ। जिस पर वन विभाग के अधिकारियों ने वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि शिकार करने वाले मछुआरे पिपरी थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव के रहने वाले हैं। घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया है। 

यह भी पढ़ें । Breking: पुलिस व आबकारी विभाग द्वारा 01 अन्तर्राज्यीय शराब तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे

नदी में मछली का शिकार करने गया था शख्स

जांच में यह बात सामने आई कि रंजीत पासी साथियों के साथ 22 जुलाई को यमुना नदी में मछली का शिकार करने गया था। शिकार करते समय उसकी जाल में लगभग 90 किलो की डॉल्फिन मछली फंस गई, जिसके बाद शिकारी डॉल्फिन मछली को लेकर गांव पहुंचे और उसे कई टुकड़ो में काटकर आपस में बांटकर उसका सेवन कर लिए। इस मामले में आरोपी रंजीत पासी, संजय, दीवान, बाबा जी, गेंदलाल के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस ने इस मामले में भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। 

Dolphin fish case , indian animal protection act 1972 , sonbhdra news , sonbhdra khabar, vindhyleader news,

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!