Thursday, June 20, 2024
Homeब्रेकिंगम्यांमार-भारत सीमा पर 6.3 तीव्रता का भूकंप, पश्चिम बंगाल तक महसूस किए...

म्यांमार-भारत सीमा पर 6.3 तीव्रता का भूकंप, पश्चिम बंगाल तक महसूस किए गए झटके

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

EMSC के अनुसार, करीब 9 मिनट पहले बांग्लादेश के चटगांव से 175 किमी पूर्व (म्यांमार-भारत सीमा क्षेत्र) में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया. फिलहाल, इस भूकंप के चलते किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इधर, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, मिजोरम के थेनवॉल से 73 किसी दूर दक्षिण-पूर्व में 6.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया.

नई दिल्ली. म्यांमार-भारत बॉर्डर क्षेत्र पर शुक्रवार की अल-सुबह तीव्र का भूकंप दर्ज किया गया. इस बात की जानकारी यूरोपीय-भूमध्य भूकंप केंद्र ने दी है. जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश के चटगांव के 175 किमी पूर्व में 6.3 तीव्रता से धरती कांपी.

खबर है कि भूकंप के झटके भारत में पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और असम में भी महसूस किए गए. इसके अलावा शुक्रवार को ही भारत के उत्तर पूर्वी राज्य मिजोरम में भी भूकंप आया.

समाचार एजेंसी एएनआई ने EMSC के हवाले से लिखा, करीब 9 मिनट पहले बांग्लादेश के चटगांव से 175 किमी पूर्व (म्यांमार-भारत सीमा क्षेत्र) में 6.3 तीव्रता का भूकंप आया.

फिलहाल, इस भूकंप के चलते किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इधर, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, मिजोरम के थेनवॉल से 73 किसी दूर दक्षिण-पूर्व में 6.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!