Saturday, July 13, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीयमैक्सिको : जेल में हमला , 14 लोगों की मौत , 24...

मैक्सिको : जेल में हमला , 14 लोगों की मौत , 24 कैदी फरार

-

मैक्सिको के स्यूदाद जुआरेज शहर में एक जेल पर अज्ञात लोगों के हमले में 14 लोगों की मौत हो गयी जबकि 24 कैदी फरार हो गए.

मैक्सिको सिटी:बंदूकधारियों ने रविवार को उत्तरी मैक्सिको के शहर स्यूदाद जुआरेज में एक जेल पर हमला कर दिया जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और 24 कैदी फरार हो गए. चिहुआहुआ राज्य अभियोजक के कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गयी.

कार्यालय के एक बयान में कहा गया कि अज्ञात संख्या में बंदूकधारी बख्तरबंद वाहनों में आए और गोलीबारी की. इस गोलीबारी में मारे गए लोगों में शामिल 10 लोग जेल की सुरक्षा में तैनात थे. वहीं, बांकी सुरक्षा एजेंट शामिल थे. सुबह में हमले शुरू होने के लगभग पांच घंटे बाद सुरक्षा बलों ने स्थिति को नियंत्रित करने में कामयाबी हासिल की. बयान में कहा गया है कि हमले से कुछ क्षण पहले, हथियारबंद लोगों ने पास के बुलेवार्ड के साथ नगरपालिका पुलिस पर गोलीबारी की.

बाद में, हमलावरों ने जेल के बाहर सुरक्षा एजेंटों के एक अन्य समूह पर गोलीबारी की. कुछ कैदियों के परिजन परिसर के बाहर नए साल की मुलाकात का इंतजार कर रहे थे, जिससे अफरा-तफरी मच गई. स्थानीय मीडिया ने बताया कि अंदर, कुछ दंगाई कैदियों ने विभिन्न वस्तुओं में आग लगा दी और जेल सुरक्षाकर्मियों से भिड़ गए.

अभियोजकों ने कहा कि जेल में अलग-अलग सेल में बंद कैदियों के साथ सुरक्षा बलों की लड़ाई शुरू हो गयी. इसमें लड़ाई में 13 लोग घायल हो गए. इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया गया. इस दौरान 24 कैदी भागने में सफल हो गए. एल पासो, टेक्सास से सीमा पार स्थित शहर के अभियोजकों ने कहा कि वे हमले के मकसद की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले जेल में ही मार्च 2009 में लड़ाई और दंगों के दौरान 20 लोग मारे गए थे. अगस्त 2022 में, ड्रग्स तस्करों के बीच संघर्ष में तीन कैदियों की मौत हो गई थी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!