Friday, June 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्र"मेरी माटी मेरा देश" समुदाय के हर वर्ग को अपने राष्ट्र के...

“मेरी माटी मेरा देश” समुदाय के हर वर्ग को अपने राष्ट्र के प्रति कृत संकल्पित करेगा – जिलाधिकारी

-

जनपद में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम का पूरे हर्षोल्लास के साथ किया गया शुभारंभ
जिलाधिकारी ने ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के तहत कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलायी पंच प्रण की शपथ।

सदर तहसील के अन्तर्गत प्राथमिक विद्यालय उरमौरा रावर्टसगंज में छोटे बच्चों को शपथ दिलायी गयी साथ ही वहां उपस्थित समस्त बच्चों से अमृत कलश में मिट्टी डलवाकर इस कार्यक्रम के उदेश्य को सफल बनाने की तरफ कदम भी बढ़ाया।

सोनभद्र । Sonbhadra News । ‘‘आजादी के अमृत महोत्सव‘‘ के अन्तर्गत देश भक्तों को नमन करने और उनकी स्मृतियों को ह्रदय में सजोने और उनके व्यक्तित्व से प्रेरणा ग्रहण करने, युवाओं को उनके बलिदान एवं देश भक्ति के बारे में बताने, हर वर्ग व हर समुदाय को अपने राष्ट्र के प्रति कृति संकल्पित करने के लिए पूरे देश में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इसी क्रम में जनपद सोनभद्र में भी इस कार्यक्रम का आयोजन मुख्यालय, तहसील,नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों, ब्लाक एवं ग्राम स्तर पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों, नागरिक गणों की भागीदारी के साथ, उल्लास एवं उमंग के साथ मनाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के तहत कार्यालयों में, विद्यालयों में, तहसीलों एवं ग्रामों में ‘‘पंच प्रण‘‘ की शपथ दिलाई गई कि ‘‘मै शपथ लेता कि, विकसित भारत के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाऊंगा, मैं शपथ लेता हूं कि गुलामी की मानसिकता से मुक्ति के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

‘‘मैं शपथ लेता हूं कि देश की समृद्धि विरासत पर गर्व करूंगा और इसके उत्थान के लिए हमेशा कार्य करता रहूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि देश की एकता और एकजुटता के लिए सदैव प्रयासरत रहूंगा। मै शपथ लेता हूं कि राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का पालन करूंगा।

मैं शपथ लेता हूं कि देश के गौरव के लिए प्राण देने वाले वीरों से प्रेरित होकर, राष्ट्र की रक्षा, सम्मान और प्रगति के लिए समर्पित रहूंगा।‘‘जिलाधिकारी श्री चन्द्र विजय सिंह ने आज ‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ कार्यक्रम के अन्तर्गत कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ पंच प्रण की शपथ ली।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!