Saturday, June 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रमेरी माटी मेरा देश के तहत नगर पंचायत के प्रत्येक वार्डो से...

मेरी माटी मेरा देश के तहत नगर पंचायत के प्रत्येक वार्डो से एकत्र की जाएगी मिट्टी

-

(सोनभद्र से समर सैम की रिपोर्ट)

सोनभद्र। आज जनपद सोनभद्र के नगर पंचायत चोपन सभागार में अमृत काल के पंच प्रण की बताई गई विशेषता। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के नेतुत्व में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बुधवार को नगर पंचायत सभागार में मेरी माटी मेरा देश मिट्टी को नमन करते हुए वीर सपूतों को याद किया गया। अमृत काल के पंच प्रण से सभी भाजपा कार्यकर्ता, वार्ड सदस्य, जनप्रतिनिधि प्रतिज्ञाबद्ध होते हुए शपथ लिए।

मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह ने कार्यकर्ताओं को मेरी माटी मेरा देश अभियान के उद्देश्य से अवगत कराया। उन्होंने कहा भारत के प्रत्येक नागरिक पर अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी है। यह अभियान पर्यावरण के लिए अमृत साबित होने वाला है। आगे कहा की मेरी माटी मेरा देश अभियान के जरिए भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के मुद्दे को धार देती नजर आ रही है। मेरी माटी मेरा देश अभियान को भाजपा संगठन के नेता लगातार जन जन तक पहुँचाने का आह्वान कर रहे हैं। अभियान को जन जन तक पहुँचाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता ग्रामीण क्षेत्र के हर घर से मिट्टी और शहरी क्षेत्र के हर घर से एक चुटकी अक्षत कलशों में एकत्रित करेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक गांव और शहरों में प्रत्येक वार्ड में 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका भी बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें (also read) http://उत्तरप्रदेश के वाहन मालिकों को मिली बड़ी राहत

नगर पंचायत अध्यक्ष उस्मान अली ने कहा कि वर्षों की गुलामी के बाद हमें आजादी कठिन संघर्षों से मिली है। हम सबको इसको सहेज कर रखने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि हमारा राष्ट्र निर्माण एवं प्रगति में विश्व स्तर पर आगे चल रहा है। भारत के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य राष्ट्र निर्माण में निष्ठा पूर्वक अपना योगदान देना है। हमे अपनी राष्ट्रीय धरोहर एवं सांस्कृतिक विरासत को संभाल कर रखना होगा। मेरी माटी मेरा देश के प्रभारी प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि यह मिट्टी और अक्षत गांव से मण्डल, फिर जिला और क्षेत्र से होती हुई प्रदेश पहुंचेगी। प्रदेश भर से एकत्रित मिट्टी और चावल को लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती से एक दिन पहले दिल्ली कर्तव्य पथ पर पहुँचाया जाएगा।

बलिदानी, वीर वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गांव के एक सामान्य व्यक्ति को देश की माटी के महत्व को बताते हुए देश की माटी से जोड़ना। इस दौरान जिला कार्य समिति सदस्य सत्यप्रकाश तिवारी, मंडल महामंत्री विकाश चौबे, सभासद दिव्यविकास सिंह, रामपरिखा विश्वकर्मा, नरेश यादव, सुशील साहनी, सलीम कुरैशी, लिपिक अंकित पांडेय, रिजवान अहमद, विकाश सिंह छोटकू इत्यादि लोग मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!